scriptराजस्थान के अब इस विभाग में भी जींस- टीशर्ट बैन…पहनकर आए तो होगी कार्रवाई, आदेश जारी | Ban on jeans-t-shirt of personnel in Rajasthan transport offices | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के अब इस विभाग में भी जींस- टीशर्ट बैन…पहनकर आए तो होगी कार्रवाई, आदेश जारी

Rajasthan News : राजस्थान में भजनलाल सरकार ने बिजली कंपनियों के बाद अब इस विभाग ने भी जींस-टीशर्ट पहनकर आने पर रोक लगा दी है। इस संबंध में विभाग की ओर से एक आदेश जारी किया गया है।

जयपुरApr 03, 2024 / 09:08 am

Lokendra Sainger

jeans-tshirt_banned.jpg

Rajasthan Transport Offices News : राजस्थान में भजनलाल सरकार लगातार एक के बाद एक फैसले ले रही है। प्रदेश सरकार ने बिजली कंपनियों के बाद अब परिवहन विभाग में जींस-टीशर्ट को लेकर अजीबोगरीब फरमान जारी किया है। विभाग ने परिवहन मुख्यालय सहित प्रदेश के सभी परिवहन कार्यालयों में कार्मिकों के जींस-टीशर्ट पहनकर आने पर रोक लगा दी है। इस संबंध में विभाग की ओर से एक आदेश जारी किया गया है।

परिवहन विभाग द्वारा जारी आदेश में बताया कि पुरुष कार्मिक पेंट-शर्ट में आएंगे और महिला कार्मिक साड़ी सूट पहनकर आ सकेंगी। बीते दिनों मुख्य सचिव ने कार्मिकों के जींस-टीशर्ट पहनने पर आपत्ति जताई थी।

यह भी पढ़ें

रविंद्र सिंह से ज्यादा अमीर उनकी पत्नी, जानें भाटी के पास कितनी संपत्ति…?


बता दें कि इससे पहले राजस्थान की बिजली कंपनियों ने ऑफिस में जींस-टीशर्ट पहनकर नहीं आने को लेकर आदेश जारी किया था। इस संबंध में राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।


विद्युत प्रसारण निगम द्वारा जारी आदेश में लिखा था कि कार्यालय में कई कर्मचारी-अधिकारी शालीन ड्रेसअप की बजाय जींस-टीशर्ट, आरामदायक (कैजुअल) ड्रेस पहनकर आ रहे हैं। सरकारी विभाग के प्रोटोकॉल के तहत कर्मचारी जब भी ऑफिस या फील्ड में जाएं, उस दौरान फॉर्मल, साफ-सुथरे कपड़ों में नजर आना जरूरी है। सरकारी दफ्तरों में कैजुअल ड्रेस पहनकर आना प्रतिबंधित है। निगम का यह आदेश दूसरे बोर्ड, निगमों और विभागों में चर्चा का केन्द्र बना हुआ है।

यह भी पढ़ें

SI Paper Leak: 15 ट्रेनी थानेदार और हिरासत में… SOG ने माना परीक्षा वाले दिन ही लीक हो गया था पेपर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो