scriptBhajan Lal Sharma Rajasthan New CM Big True You Want To Know | Rajasthan New CM : राजस्थान के नए सीएम भजन लाल का एक सच जो आप नहीं जानते | Patrika News

Rajasthan New CM : राजस्थान के नए सीएम भजन लाल का एक सच जो आप नहीं जानते

locationजयपुरPublished: Dec 12, 2023 09:25:09 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

Rajasthan New CM : भाजपा आलाकमान ने छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के बाद राजस्थान में नए सीएम चेहरे को लेकर चौंकाया है। पार्टी ने पहली बार जयपुर के सांगानेर से चुनाव लड़े भजन लाल शर्मा को मुख्यमंत्री बनाया है। शर्मा को सीएम बनाकर भरतपुर के साथ जयपुर जिले को साधा गया है।

राजस्थान के नए सीएम भजन लाल का एक सच जो आप नहीं जानते
राजस्थान के नए सीएम भजन लाल का एक सच जो आप नहीं जानते

Rajasthan New CM : भाजपा आलाकमान ने छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के बाद राजस्थान में नए सीएम चेहरे को लेकर चौंकाया है। पार्टी ने पहली बार जयपुर के सांगानेर से चुनाव लड़े भजन लाल शर्मा को मुख्यमंत्री बनाया है। शर्मा को सीएम बनाकर भरतपुर के साथ जयपुर जिले को साधा गया है। ब्राह्मण और निर्विवाद चेहरे के रूप में पार्टी की पसंद ने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया है। मगर भजन लाल का एक सच भी है जिसे शायद ही लोग जानते हों।

दरअसल, विधानसभा चुनाव में मतदान के दिन कई प्रत्याशी अपना वोट नहीं डाल पाए। इन प्रत्याशियों में भजन लाल शर्मा का नाम भी शामिल है। शर्मा ने जयपुर की सांगानेर सीट से चुनाव लड़ा और उनका वोट नदबई में डलता है। जयपुर से ज्यादा दूरी होने की वजह से शर्मा अपना वोट नहीं डाल पाए। इस मसले पर उनके सामने चुनाव मैदान में उतरे कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पेंद्र भारद्वाज ने आग्रह भी किया था कि शर्मा को नदबई जाकर वोट डालना चाहिए, क्योंकि वोट की ताकत से ही ईमानदार सरकार चुनी जा सकेगी।

ये नेता भी नहीं डाल पाए थे वोट

शर्मा के अलावा कई अन्य प्रत्याशी भी वोट नहीं डाल पाए। इनमें कोलायत से कांग्रेस प्रत्याशी भंवर सिंह भाटी भी शामिल हैं। उन्होंने लगातार तीसरे चुनाव में मतदान नहीं किया। भाटी का नाम उनके गांव हदां की सूची में है। उनके मतदान स्थल की दूूरी करीब 150 किलमीटर है। सवाईमाधोपुर विधायक किरोड़ी लाल मीणा मतदान के दिन सवाईमाधोपुर के पोलिंग बूथों पर मतदाताओं का फीडबैक लेते रहे। वे वोट डालने के लिए महवा नहीं गए।

यह भी पढ़ें
-

Rajasthan Next CM: भजनलाल शर्मा राजस्थान के नए सीएम, दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा होंगे उपमुख्यमंत्री

इन्होंने भी नहीं डाले वोट

-निवाई से भाजपा प्रत्याशी रामसहाय वर्मा (इनका वोट बगरू में है)
-शाहपुरा (भीलवाड़ा) से निर्दलीय प्रत्याशी कैलाश मेघवाल (इनका वोट उदयपुर में है)
-अलवर के रामगढ़ से भाजपा प्रत्याशी जय आहूजा (इनका वोट जयपुर में है)
-अंता से भाजपा प्रत्याशी कंवरलाल मीणा (इनका वोट मनोहरथाना क्षेत्र में है)
-उनियारा से भाजपा प्रत्याशी विजय बैंसला ने मतदान नहीं किया

ट्रेंडिंग वीडियो