बेरोजगारों को 3500 रुपए भत्ता देने के कांग्रेस के चुनावी वादे पर भाजपा का पलटवार

बेरोजगारों को 3500 रुपए भत्ता देने के कांग्रेस के चुनावी वादे पर भाजपा का पलटवार

Santosh Kumar Trivedi | Publish: Sep, 06 2018 11:58:14 AM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर। कांग्रेस की ओर से सरपंच उम्मीदवार के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता खत्म करने और बेरोजगार युवाओं 3500 रुपए भत्ता देने वाले चुनावी वादे पर भाजपा ने पलटवार किया है।

 

ग्रामीण विकास एवं पचायत राज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा है कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं बचा, इसलिए लोगों को बरगलाने के लिए इस तरह के वादे कर रही है। कांग्रेस चाहती है पंचायती राज में पीढ़ियों से जमे नेताओं के परिजन ही जमे रहें। हमने पढ़े-लिखे युवाओं को पंचायती राज में लाने के लिए शैक्षणिक योग्यता का प्रावधान किया था।

 

आनंदपाल एनकाउंटर मामले में राजपूत नेताओं को लेकर आई ये बड़ी खबर

 

गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा है कि सरपंच चेक साइन करता है, इसलिए उसका पढ़ा लिखा होना जरूरी है। कटारिया ने कहा कि हमने पंचायतीराज को मजबूत करने के लिए ही शैक्षणिक योग्यता का प्रावधान किया था। कांग्रेस की ओर से बेरोजगारों को 3500 रुपए भत्ता देने के वादे पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 50 साल बेरोक-टोक राज किया, यह सद्बुद्धि पहले भी आ सकती थी।

 

अक्टूबर से शुरु होगी किशनगढ़ और दिल्ली के बीच हवाई सेवा, सीएम राजे ने की घोषणा

 

सत्ता पाने के लिए जोर लगा रही कांग्रेस ने वादा किया है कि अगर सत्ता में आई तो राज्य के बेरोजगारों को 3,500 रुपए मासिक भत्ता मिलेगा। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने बेरोजगारी भत्ते का ऐलान किया। इसके लिए युवा शक्ति प्रोजेक्ट लांच किया और बेरोजागर युवाओं का पंजीकरण करने के लिए प्रोजेक्ट के तहत अभियान चलाने का ऐलान किया। कांग्रेस ने यह जिम्मा युवा कांग्रेस को सौंपा है।

 

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर होगी विशेष चर्चा

 

इसमें बेरोजागारों का पंजीकरण कर उनकी योग्यता सहित नाम, पता, उम्र और मोबाइल नंबर की जानकारी जुटाई जाएगी। इसके लिए हर जिले में अभियान चलेगा। पायलट ने कहा, राज्य में युवा बेरोजगारी से परेशान हैं। कांग्रेस सत्ता में आने पर उन्हें 3500 रुपए मासिक देगी। युवाओं की सत्ता में भागीदारी भी सुनिश्चित की जाएगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned