Exit Poll Results 2019: एग्जिट पोल पर सीएम अशोक गहलोत का बड़ा बयान, किया यह दावा

Exit Poll Results 2019: एग्जिट पोल पर सीएम अशोक गहलोत का बड़ा बयान, किया यह दावा

kamlesh sharma | Publish: May, 20 2019 06:50:12 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Exit Poll Results 2019: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के नतीजे आने से पहले रविवार को कई मीडिया संस्थानों ने अपने-अपने एग्जिट पोल (Exit Poll) जारी किए।

जयपुर। Exit Poll Results 2019: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के नतीजे आने से पहले रविवार को कई मीडिया संस्थानों ने अपने-अपने एग्जिट पोल (Exit Poll) जारी किए। ज्यादातर एग्जिट पोल्स में बीजेपी सरकार को बहुमत हासिल होता हुआ दिखाया गया है। इस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) का सोमवार को बयान आया। सीएम गहलोत ने दावा किया है कि एग्जिट पोल गलत साबित होगा। कांग्रेस की अच्छी परफोरमेंस रहेगी। बता दें कि एग्जिट पोल कांग्रेस के लिए बुरी खबर लेकर आए। ज्यादातर एग्जिट पोल में कांग्रेस को 25 में से 5 सीट मिलने का अनुमान है।

पहले भी गलत साबित हुए एग्जिट पोल
गहलोत ने कहा कि वाजपेयी गवर्नमेंट के समय भी 2004 में एग्जिट पोल उनके पक्ष में थे, इसके बाद भी यूपीए की 10 साल सरकार बनी। अधिकांश समय में एग्जिट पोल गलत साबित हुए। मैंने रविवार रात को सभी प्रत्याशियों से बात की है। सबका कॉन्फिडेंस बढ़ा हुआ है। कार्यकर्ता पूरी तरह से है। 23 मई को काउंटिंग में पूरी तैयारी के साथ जाएंगे। एग्जिट पोल से कोई भ्रम पैदा नहीं हुआ है।

Rajasthan Lok Sabha Exit polls 2019: एग्जिट पोल में किसको कितनी सीटें, यहां जानें

ईवीएम में गड़बड़ी पर यह बोले गहलोत
ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर गहलोत ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट भी मान चुका है कि ईवीएम में गड़बड़ी हो सकती है और उन्होंने वीवीपैट का प्रावधान किया। इसका मतलब है कि ईवीएम में टेम्परिंग की संभावना है। विकसित राष्ट्रों में ये मशीनें खत्म हो चुकी है। डेमोक्रेटिक इंटरेस्ट में नहीं है तो इन मशीनों को ही खत्म कर दो। गहलोत ने इलेक्शन कमीशन के लिए कहा कि वह निष्पक्ष नहीं रहा है। पहली बार इलेक्शन कमीशन पर इतने बड़े आरोप लगे हैं।

Rajasthan Lok Sabha Exit polls 2019: राजे ने एग्जिट पोल को सटीक बताया, कहा- फिर पीएम बनेंगे मोदी

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned