scriptAdministrative Reshuffle: राजस्थान में हाड़ौती क्षेत्र के 2 जिलों में पति-पत्नी बने जिला कलेक्टर | Collectors in 28 of 33 districts changed in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

Administrative Reshuffle: राजस्थान में हाड़ौती क्षेत्र के 2 जिलों में पति-पत्नी बने जिला कलेक्टर

तबादला सूची में सबसे रोचक बात यह है कि हाड़ौती क्षेत्र के 2 जिलों की कमान पति और पत्नी के हाथ में होगी।

जयपुरDec 26, 2018 / 02:08 pm

Santosh Trivedi

rajasthan ias transfer list
जयपुर। राजस्थान में कांग्रेस की गहलोत सरकार ने सप्ताह भर में ही दूसरी बार भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारियों में बड़ा फेरबदल करते हुए 28 जिलों में नए कलेक्टर लगाते हुए 68 IAS अधिकारियों का तबादला किया है।
तबादला सूची में सबसे रोचक बात यह है कि हाड़ौती क्षेत्र के 2 जिलों की कमान पति और पत्नी के हाथ में होगी। सिद्धार्थ सिहाग को झालावाड़ और रुक्मिणी रियार को बूंदी का जिला कलक्टर बनाया गया है, जो कि पति-पत्नी है।
सिद्धार्थ सिहाग इससे पहले उदयपुर नगर निगम आयुक्त थे। वे 2012 बैच के आईएएस हैं । सिद्धार्थ सिहाग हरियाणा के हिसार के छोटे से गांव सिवानी बोलान के रहने वाले हैं। उनकी पूरी पढ़ाई पंचकुला में हुई है।
रुक्मिणी रियार 2011 बैच की IAS हैं। चंडीगढ़ में पैदा हुई रुक्मिणी रियार ने 2011 में UPSC परीक्षा में देश में दूसरा स्थान हासिल किया था। एक इंटरव्यू में रुक्मिणी ने बताया था कि वे कक्षा 6 में फेल हो गई थीं।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने गत 17 दिसम्बर को अपने पद की शपथ ली थी और 24 दिसंबर को गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल के तेईस मंत्रियाें ने शपथ ली लेकिन शपथ लेने के तीसरे दिन भी मंत्रियों को उनके विभागों का इंतजार हैं हालांकि मंत्रियों को शपथ लेने के दिन ही उनके कमरों का आवंटन कर दिया गया।

Hindi News/ Jaipur / Administrative Reshuffle: राजस्थान में हाड़ौती क्षेत्र के 2 जिलों में पति-पत्नी बने जिला कलेक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो