scriptcongress bjp candidates confronts in jhontwara seat on illegal voting | Rajasthan Election : फ़र्ज़ी वोटिंग की शिकायत पर बवाल, समर्थकों के साथ आमने-सामने हुए कांग्रेस-BJP प्रत्याशी, बनी रही तनाव की स्थिति | Patrika News

Rajasthan Election : फ़र्ज़ी वोटिंग की शिकायत पर बवाल, समर्थकों के साथ आमने-सामने हुए कांग्रेस-BJP प्रत्याशी, बनी रही तनाव की स्थिति

locationजयपुरPublished: Nov 25, 2023 04:36:55 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

Rajasthan Assembly Election 2023 : फ़र्ज़ी वोटिंग की शिकायत पर बवाल, समर्थकों के साथ आमने-सामने हुए कांग्रेस-भाजपा प्रत्याशी, बानी रही तनाव की स्थिति

 

congress bjp candidates confronts in jhontwara seat on illegal voting

राजस्थान विधानसभा चुनाव में मतदान के दिन जयपुर के झोटवाड़ा विधानसभा सीट के एक मतदान केंद्र पर खासा हंगामा हुआ। यहां फ़र्ज़ी वोटिंग की शिकायत ने देखते ही देखते इतना ज़्यादा तूल पकड़ लिया कि भाजपा प्रत्याशी राज्यवर्धन सिंह ना सिर्फ मौके पर पहुंचे बल्कि उन्होंने यहां धरने पर बैठकर अपना विरोध भी दर्ज करवाया।

इधर, इस घटनाक्रम का पता चलने पर कांग्रेस प्रत्याशी अभिषेक चौधरी भी मौके पर पहुंच गए। कांग्रेस-भाजपा के दोनों प्रत्याशियों और उनके समर्थकों के एक जगह पर पहुंचने से कुछ देर के लिए तनाव की स्थिति बानी रही।

दरअसल, जानकारी के अनुसार ये पूरा घटनाक्रम प्रदेश के सबसे बड़े विधानसभा क्षेत्र झोटवाड़ा के सिंवार ग्राम पंचायत स्थित पोलिंग बूथ पर हुआ। सामने आया है कि सुबह 7 बजे से यहां पोलिंग शांतिपूर्ण और निर्बाध तरह से चल रही थी। लेकिन दोपहर बाद जब यहां फ़र्ज़ी मतदान होने की खबर फैली तो विवाद बढ़ता चला गया।

बताया गया है कि कुछ वोटर्स के यहां पहुंचने पर पता चला कि उनके नाम से पहले ही कोई अन्य व्यक्ति ने वोट कर दिया है। बस फिर क्या था, मतदान केंद्र के नज़दीक तैनात भाजपा की पोलिंग टीम ने इसकी जानकारी प्रत्याशी राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को दी।

कुछ ही पलों में मौके पर पहुंचे प्रत्याशी राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने फ़र्ज़ी मतदान की शिकायत को गंभीर माना और चिंता जताई। कुछ ही देर में राठौड़ वहीँ पर धरने पर बैठ गए और इस पोलिंग बूथ पर मतदान निरस्त करने और री-पोलिंग की मांग उठाई। इसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी अभिषेक चौधरी और उनके समर्थक भी पहुंच गए।

इस घटनाक्रम के बीच मतदान केंद्र पर कुछ देर के लिए मतदान बाधित रहा। हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने दोनों प्रत्याशियों को समझा-बुझाकर मामला शांत करवाया जिसके बाद पोलिंग शुरु हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो