script२ अप्रेल की हिंसा को भुनाने में लगी कांग्रेस | Congress to cash in on April 2 violence | Patrika News
जयपुर

२ अप्रेल की हिंसा को भुनाने में लगी कांग्रेस

एससी सैल के कन्वीनर राजस्थान से ले रहे हैं फीडबैककांग्रेस आलाकमान को सौंपी जाएगी रिपोर्टबेगुनाहों को फंसाने का लगाया आरोप

जयपुरApr 10, 2018 / 08:36 pm

Umesh Sharma

congress
एससी-एसटी कानून में संशोधन के विरोध में २ अप्रेल को हुई हिंसा को कांग्रेस भुनाने में जुट गई है। पूरे देशभर और खासकर भाजपा शासित राज्यों में हुई हिंसा को लेकर कांग्रेस फीडबैक ले रही है। इसके लिए बाकायदा दिल्ली के एससी सैल से कन्वीनर राज्यों में भेजे गए हैं। राजस्थान में भी दिल्ली से कन्वीनर रविंद्र दलवी मंगलवार को जयपुर पहुंचे।
उन्होंने यहां एससी-एसटी विभाग के पदाधिकारियों व नेताओं से हिंसा को लेकर चर्चा की। बताया जा रहा है कि दलवी प्रदेश के उन सभी जिलों में जाएंगे, जहां हिंसा के दौरान जबर्दस्त नुकसान हुआ है। अब तक उन्होंने अलवर, खैरथल व जयपुर का फीडबैक लिया है। इसके बाद बाड़मेर, नीमकाथाना सहित अन्य जगहों पर भी दलवी जाएंगे। इस फीडबैक के आधार पर ही रिपोर्ट बनाई जाएगी, जिसके राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को सौंपा जाएगा। इस रिपाेर्ट के जरिए कांग्रेस भाजपा पर हमला बाेलेगी। कांग्रेस ने भाजपा काे दलित विराेधी बताया है आैर पिछले चार साल में लगातार दलिताें के खिलाफ बढ़ रही घटनाआें की वजह से कांग्रेस इस मुद्दे पर लगातार केंद्र सरकार काे घेरती आर्इ है।
उपवास रख दे दिया संदेश
कांग्रेस ने सोमवार को ही हिंसा को रोकने और सद्भाव कायम करने के मकसद से उपवास रखा था। राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देश पर रखे गए इस उपवास के जरिए कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर हमला बोला था। अब हिंसा की रिपोर्ट तैयार करके कांग्रेस सरकार के असली चेहरे को जनता के सामने लाएगी।
राजस्थान काे बताया नंबर एक

उत्तराखंड के पूर्वी सीएम हरीश रावत ने साेमवार काे पत्रकाराें से बातचीत में कहा था कि दलिताें पर अत्याचार के मामले में भाजपा शासित राज्य सबसे आगे हैं। इनमें राजस्थान एक नंबर पर है। इसके अलावा एमपी, महाराष्ट्र, हरियाणा आैर यूपी में दलिताें पर अत्याचार बढ़े हैं। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने भी केंद्र सरकार पर दलित विराेध हाेने के आराेप लगाए हैं।

Home / Jaipur / २ अप्रेल की हिंसा को भुनाने में लगी कांग्रेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो