एक ही परिवार के 11 लोग पॉजिटिव, पांच साल का बच्चा भी शामिल

-

By: Avinash Bakolia

Updated: 05 Jul 2020, 11:03 AM IST

जयपुर. राजधानी के परकोटा क्षेत्र में फिर से कोरोना ने कहर बरपाया। शनिवार को तेलीपाड़ा और जौहरी बाजार के एक ही परिवार के 11 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। इनमें एक पांच साल का बच्चा भी शामिल है।
चिकित्सा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 2 जुलाई को तेलीपाड़ा निवासी 74 वर्षीय बुजुर्ग महिला पॉजिटिव आई थी। महिला को सांस लेने में परेशानी हुई थी, तो उन्होंने डॉक्टर से फोन पर कंसल्ट किया। डॉक्टर ने टेस्ट करवाने को कहा। रिपोर्ट पॉजिटिव आई। महिला को महात्मा गांधी में भर्ती करवाया गया। इसके बाद इन्हीं के परिवार के तेलीपाड़ा में रहने वाले सात लोग और जौहरी बाजार में रहने वाले तीन लोगों की सैम्पलिंग करवाई गई। जिनकी शनिवार को पॉजिटिव रिपोर्ट आई। इनमें 7 जनों को महात्मा गांधी और 4 लोगों को होम आइसोलेशन किया गया।

दिल्ली से जयपुर आए विमान का पायलेट पॉजिटिव
जानकारी के अनुसार 1 जुलाई को दिल्ली से जयपुर आए विमान का पायलेट पॉजिटिव आया है। मेडिकल टीम ने बताया कि पायलेट 1 जुलाई की रात 9 बजे दिल्ली से विमान लेकर जयपुर आया। 2 जुलाई को उसे सिरदर्द हुआ तो उसने होटल प्रशासन को कहा। होटल प्रशासन ने डॉक्टर से पायलेट की बात करवाई। डॉक्टर ने दवा बताकर कोरोना टेस्ट करवाने को कहा। 3 जुलाई को पायलेट ने टेस्ट करवाया, जिसमें वह पॉजिटिव आया। पायलेट 26 जून को दिल्ली से गाजियाबाद अपने घर गया था। 27 जून को वापस दिल्ली आ गया और द्वारिका में मेडिकल टेस्ट करवाने गया। उसके बाद वह बाजार में घूमा। कोरोना का संक्रमण दिल्ली से लगा हो सकता है। इसके अलावा निर्माण नगर निवासी पूर्व आएएस और उनकी पत्नी भी पॉजिटिव आईं हैं।

केस-1
वैशाली नगर निवासी 30 वर्षीय युवक हर्निया के ऑपरेशन के लिए 2 जून को एसएमएस गया। वहां चिकित्सकों ने सैम्पलिंग की, तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। युवक को आरयूएचएस भर्ती करवाया गया। मेडिकल टीम को बताया कि युवक बाहर सिर्फ रोजमर्रा का सामान लेने बाहर जाता था। वहां से संक्रमण लग गया है।

केस-2
संजय नगर डीसीएम निवासी 62 वर्षीय बुजुर्ग भिवाड़ी स्थित एक कंपनी में गार्ड की नौकरी करते थे। 4-5 दिन पहले सांस लेने में परेशानी हुई। दो जून को वे जयपुर आकर जांच करवाई तो रिपोर्ट पॉजिटिव निकली।

यहां से आए पॉजिटिव
शहर में शनिवार को 40 लोग कोरोना पॉजिटिव हुए। इनमें 3 जौहरी बाजार, 8 माणकचौक,2 वैशाली नगर, 4 अजमेर रोड, 2 गलता गेट, 7 प्रवासी, 1 कोटपूतली, 2 सोडाला, 1 जवाहर नगर, 1 सी-स्कीम, 3 दुर्गापुरा, 1 मानसरोवर, 2 सांगानेर, 1 सीतापुरा, 1 गोपालपुरा, 1 गांधी नगर से आए हैं।

Avinash Bakolia Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned