scriptजयपुर की युवती ने 50 हजार खरीदी ड्रेस, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान | Cyber crime Latest : cyber thagi of 50 thousand with a girl in Jaipur | Patrika News
जयपुर

जयपुर की युवती ने 50 हजार खरीदी ड्रेस, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

Jaipur News Latest in Hindi : जयपुर के प्रताप नगर सेक्टर-3 निवासी है ड्रेस खरीदने वाली युवती

जयपुरAug 23, 2019 / 07:53 pm

Deepshikha Vashista

Jaipur

जयपुर की युवती ने 50 हजार खरीदी ड्रेस, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

जयपुर. राजधानी जयपुर की एक युवती को एक ड्रेस 50 हजार रुपए पड़ी। दरअसल प्रताप नगर सेक्टर-3 निवासी संजू सोनी ने उसने 14 अगस्त को एक ऑनलाइन वेबसाइट से ड्रेस ऑर्डर की। इस ड्रेस की कीमत 772 रुपए थी।
पीड़िता ने बताया कि 22 अगस्त तक ऑर्डर की हुई ड्रेस उसके पास नहीं पहुंची, तो उसने गूगल से वेबसाइट के कस्टमर केयर के नंबर सर्च कर फोन किया। गूगल पर मिले फोन नम्बर पर उसने बात की तो, वहां राहुल नाम के व्यक्ति ने वेबसाइट प्रतिनिधि के रूप में बात की और पैसे रिफंड करने को कहा। इस पर उसने अपने सीनियर राजीव गुप्ता से बात करवाई।
उसने रुपए रिफंड करने का झांसा देकर बैंक अकाउंट की डिटेल मांगी। संजू ने एटीएम कार्ड के नंबर दे दिए। थोड़ी देर में तीन बार में खाते से पचास हजार रुपए निकल गए। तो ठगी का पता चला। पुसिल ( Jaipur Police ) मामला दर्ज कर फोन नंबर के आधार पर मामले की जांच कर रही है।
यह भी पढ़ें

जयपुर एक ही दिन में बदमाशों ने चार लोगों को बनाया शिकार, लाखों रुपए उड़ाए

ओटीपी पूछकर कर ली ठगी

वहीं दूसरी ओर भगत वाटिका सिविल लाइन निवासी शैतान सिंह राठौड़ के साथ भी साइबर ठगी की वारदात ( Crime News Latest ) हुई। पीड़ित ने बताया कि 21 अगस्त की शाम 6 बजे ऑफिस में काम कर रहा था तभी उसके मोबाइल पर एक फोन आया। फोन करने वाली ने खुद को एसबीआइ क्रेडिट कार्ड डिपार्टमेंट से बताया।
उसने पीड़ित से क्रेडिट कार्ड एप्लाई करने के बारे में पूछा। पीड़ित ने हां कह दी। इसके बाद युवती ने दूसरे कार्ड के बारे में पूछा तो पीडि़त ने बजाज कार्ड की डिटेल बता दी। युवती ने पीड़ित से ओटीपी नंबर ( OTP Number ) पूछा। पीड़ित ने ओटीपी बता दिया। इसके तुरंत बाद पीडि़त के खाते से 19990 रुपए निकलने का मैसेज आ गया। फोन पर रुपए निकलने का मैसेज आने के बाद पीड़ित को ठगी का अहसास हुआ। इसके बाद थाने में मामला दर्ज करवाया।

गौरतलब है कि शहर में आए दिन साइबर ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। एक दिन में चार वारदात सामने आई हैं।

Home / Jaipur / जयपुर की युवती ने 50 हजार खरीदी ड्रेस, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो