scriptDemand to make Sonia Gandhi a Rajya Sabha candidate from Rajasthan | सोनिया गांधी को राजस्थान से राज्यसभा प्रत्याशी बनाने की मांग, हाईकमान को प्रस्ताव भेजा | Patrika News

सोनिया गांधी को राजस्थान से राज्यसभा प्रत्याशी बनाने की मांग, हाईकमान को प्रस्ताव भेजा

locationजयपुरPublished: Feb 12, 2024 09:42:46 pm

Submitted by:

firoz shaifi

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा, पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा

sonia_gandhi_1.jpg

जयपुर। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को राजस्थान से राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जाने की मांग उठी है। प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने गांधी को राज्यसभा प्रत्याशी बनाए जाने की मांग को लेकर अलग-अलग प्रस्ताव बनाकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को भेजे हैं। नेता प्रतिपक्ष जूली ने कहा कि हमने हाईकमान से आग्रह किया है कि सोनिया गांधी को राज्यसभा उम्मीदवार बनाया जाए, इससे कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा।

अजय माकन का नाम भी चर्चा में
इधर कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अजय माकन का नाम राजस्थान से राज्यसभा के लिए चर्चा में है, पिछली बार माकन हरियाणा में क्रॉस वोटिंग के चलते चुनाव हार गए थे। वहीं चर्चा ये भी है कि सोनिया गांधी को छोड़कर राजस्थान की प्रदेश कांग्रेस ईकाई लोकसभा चुनाव के मद्देनजर स्थानीय नेता को इस बार राज्यसभा भेजना चाहती है। तर्क ये भी दिया गया है कि संख्याबल के लिहाज से कांग्रेस में एक सीट जीत पाएगी ऐसे में स्थानीय को मौका दिया जाए।

वीडियो देखेंः-चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न पर क्या बोले राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा

ट्रेंडिंग वीडियो