scriptCorona Effect: ईद मीलादुन्नबी आज, अकीदतमंद कर रहे घरों से इबादत | Eid Miladunnabi is celebrated today at Jaipur | Patrika News
जयपुर

Corona Effect: ईद मीलादुन्नबी आज, अकीदतमंद कर रहे घरों से इबादत

कर्बला तक निकलने वाला जुलूस इस बार नहीं निकलेगा

जयपुरOct 30, 2020 / 02:31 pm

SAVITA VYAS

Corona Effect: ईद मीलादुन्नबी आज, अकीदतमंद कर रहे घरों से इबादत

Corona Effect: ईद मीलादुन्नबी आज, अकीदतमंद कर रहे घरों से इबादत

जयपुर। पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के यौमे पैदाइश के मौके पर आज बारावफात (बारह रबी उल अव्वल) यानि ईद मीलादुन्नबी मनाया जा रहा है। इस मौके पर शहर के अलग-अलग मुस्लिम इलाकों में विशेष नमाज अदा होने के साथ दुआएं की गईं। हालांकि कोरोना के मद्देनजर इस बार जुलूस नहीं निकलेगा। हर साल चारदीवारी से अकीतदमंदों के हुजूम के बीच जुलूस करबला पहुंचता था। इस बार सामाजिक दूरी की पालना के साथ मस्जिदों में सुबह तकरीरों का दौर शुरू हो चुका है। कई इलाकों में छोटे स्तर पर जलसे सजेंगे। इसके अलावा जगह-जगह जनसेवा के कार्यक्रम आयोजित होंगे। इस दौरान दिनभर अकीदतमंद इबादत करेंगे। इसके साथ ही घरों में दिनभर लंगर का दौर चलेगा। साथ ही असहायों की मदद की जाएगी।
होंगे विभिन्न कार्यक्रम
राजधानी की विभिन्न संस्थाएं यौमे पैदाइश को कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए करुणा दिवस के रूप में मना रही हैं। मुफ्ती मोहम्मद खलील ने कहा कि जिस परिस्थितियों में मोहम्मद साहब अरब देश में तशरीफ लाए थे, वह बहुत ही दयनीय क्रूरतापूर्ण काल था। उस समय मानवीय करुणा संबंधी कार्यक्रमों का नमूना पेश किया था। कोरोना काल में उनकी शिक्षाओं का प्रसार करने के उद्देश्य से जनसेवा कार्यक्रम के तहत फ ल वितरण, असहायों को भोजन वितरण के कार्यक्रम आयोजित होंगे।

Home / Jaipur / Corona Effect: ईद मीलादुन्नबी आज, अकीदतमंद कर रहे घरों से इबादत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो