scriptजेवीवीएनएल ने यह क्या किया, जनता से ही मांग लिया दिवाली का बोनस | electricity bill and security notice | Patrika News
जयपुर

जेवीवीएनएल ने यह क्या किया, जनता से ही मांग लिया दिवाली का बोनस

उपभोक्ताओं में खलबली, बताया गैर कानूनी

जयपुरOct 07, 2017 / 08:58 pm

Vikas Jain

JVNL Notice
जयपुर। जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की ओर से इस बार भी कई उपभोक्ताओं को बिजली बिल के साथ सुरक्षा राशि जमा कराने के नोटिस भेज दिए गए हैं। कई उपभोक्ताओं ने इसका यह कहते हुए विरोध किया है कि जब एक बार सुरक्षा राशि जमा करवाकर कनेक्शन जारी किया जा चुका है तो बीच में इस तरह के वसूली गैर कानूनी है। नोटिस में यह चेतावनी भी दी गई है कि राशि जमा नहीं कराई तो कनेक्शन काट दिया जाएगा।
यह भी पढें : दिवाली से पहले जयपुर डिस्कॉम का बुरा तोहफा, शुरू की दो से तीन घंटे की बिजली कटौती

बिगाडा बजट
जानकारी के मुताबिक सुरक्षा राशि के रूप में 2 से 10 हजार रुपए तक की राशि जमा कराने के नोटिस भेजे गए हैं। दिवाली से पहले ये नोटिस मिलने से विरोध ज्यादा हो गया है। वहीं निगम का कहना है कि यह निगम की सतत प्रक्रिया है। उपभोक्ताओं का कहना है कि त्योहार पर सुरक्षा राशि जमा कराने के नोटिस आने से पूरा बजट बिगड गया है।
यह भी पढें : इस दिवाली जयपुर के बाजार में नोट आ रहे कम, खरीदारी में प्लास्टिक मनी का उपयोग अधिक

कांग्रेस ने बताया अवैध वसूली

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता और जयपुर शहर कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रतापसिंह खाचरियावास ने सिक्योरिटी के नाम पर गैर कानूनी तरीके से हजारों रूपयों की वसूली का विरोध करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि जब पहले से उपभोक्ताओं की सुरक्षा राशि जमा है तो दुबारा से इस तरह की वसूली और कनेक्शन काटने की चेतावनी दी ही नहीं की जा सकती।
यह भी पढें : भरतपुर में कहीं अनार तो कहीं बम की खेती, देखें तस्वीरें

उन्होंने कहा कि इस मामले में कांग्रेस सोमवार को सभी 91 वार्डों के कांग्रेस वार्ड अध्यक्ष बिजली विभाग के एईएन कार्यालय में मुख्यमंत्री के नाम चेतावनी-पत्र सौंपकर सिक्योरिटी राशि खत्म करने की मांग करेगी। इस पर भी सरकार ने ध्यान नहीं दिया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने चेतावनी दी कि कांग्रेस किसी भी उपभोक्ता का कनेक्शन नहीं काटने देगी।

Home / Jaipur / जेवीवीएनएल ने यह क्या किया, जनता से ही मांग लिया दिवाली का बोनस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो