scriptरोडवेज में आज सभी को मिल जाएगा वेतन, राज्य सरकार ने स्वीकृत किया 35 करोड़ का बजट | Everybody will get Salary in Rajasthan roadways today | Patrika News
जयपुर

रोडवेज में आज सभी को मिल जाएगा वेतन, राज्य सरकार ने स्वीकृत किया 35 करोड़ का बजट

सभी 22 हजार कर्मचारियों को बुधवार को वेतन मिल जाएगा। बताया जा रहा है कि कुछ डिपो में रोडवेज की ओर से अपने स्तर पर ही वेतन बांट दिया गया था।

जयपुरOct 18, 2017 / 09:18 am

santosh

roadways bus

रोडवेज बस

जयपुर। प्रदेश के सभी 22 हजार कर्मचारियों को बुधवार को वेतन मिल जाएगा। बताया जा रहा है कि कुछ डिपो में रोडवेज की ओर से अपने स्तर पर ही वेतन बांट दिया गया था। शेष डिपो में राज्य सरकार से हर माह मिलने वाले 45 करोड़ रुपए नहीं मिलने से वेतन अटका हुआ था।
दिया 45 करोड़ में से 35 करोड़ का बजट

राज्य सरकार ने 45 करोड़ में से 35 करोड़ का बजट मंगलवार को दे दिया। ऐसे में रोडवेज प्रशासन की ओर से बुधवार को शेष रहे सभी कर्मचारियों को वेतन और पेंशनर्स को पेंशन का भुगतान कर दिया जाएगा।
2 लाख कर्मचारी और पेंशनर्स के लिए सातवां वेतन आयोग लागू

राज्य सरकार ने प्रदेश के 12 लाख कर्मचारी और पेंशनर्स के लिए सातवां वेतन आयोग लागू कर दिया है। मुख्यमंत्री ने धनतेरस पर मंगलवार को इसकी घोषणा कर दी। अब राज्य कर्मचारियों को अक्टूबर माह से 7वें वेतन आयोग के अनुरूप बढ़े हुए वेतन का लाभ मिलेगा।
सातवां वेतन आयोग लागू होने से कर्मचारियों के वेतन में एक नवम्बर से 14.22 फीसदी बढ़ोतरी हो जाएगी। इससे सरकारी खजाने पर सालाना 90,400 करोड़ का अतिरिक्त भार आएगा। इसे एक जनवरी 2013 से लागू किया है, लेकिन एरियर किस तरह दिया जाएगा।
नया वेतन अब तक के मूल वेतन का 32 प्रतिशत अधिक होगा

यह पूर्व मुख्य सचिव डी सी सामन्त की कमेटी तय करेगी। अब 125 प्रतिशत डीए का मूल वेतन में विलय हो जाएगा। नया वेतन अब तक के मूल वेतन का 32 प्रतिशत अधिक होगा। बढ़ोतरी का 8.54 लाख सेवारत कर्मचारियों और 3.77 लाख पेंशनरों को मिलेगा। इसके लागू होने से ना केवल राज्य कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग का लाभ मिलना शुरु हो जाएगा, बल्कि अखिल भारतीय सेवा के अधिकारियों को भी सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों का लाभ मिलेगा।

Home / Jaipur / रोडवेज में आज सभी को मिल जाएगा वेतन, राज्य सरकार ने स्वीकृत किया 35 करोड़ का बजट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो