scriptराजस्थान में दो दिन बरसेगी आग, फिर मिलेगी हल्की राहत | Fire will rain in Rajasthan for two days | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में दो दिन बरसेगी आग, फिर मिलेगी हल्की राहत

– मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 29-30 को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के आसार

जयपुरMar 27, 2024 / 01:27 pm

MOHIT SHARMA

weather news

weather news

जयपुर. राजस्थान में दो दिन आज और कल भीषण गर्मी का असर रहने के आसार हैं। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर जोधपुर संभाग में दिन में पारा 52 डिग्री से ज्यादा रहने की आशंका जताई है। हालांकि 29 और 30 मार्च को पश्चिमी राजस्थान में एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना जताई जा रही है। बीकानेर संभाग और शेखावाटी अंचल में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। इससे गर्मी से आंशिक राहत मिलेगी।
तीन जिलों में आज बारिश संभव
प्रदेश के श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और चूरू जिले में आज कहीं-कहीं हल्की बौछारें गिरने की संभावना है। श्रीगंगानगर के लाधूवाला और चूनाव क्षेत्र में सुबह मौसम ने पलटा खाया और कस्बे में तेज हवा संग मेघगर्जन के साथ हुई हल्की बूंदाबांदी ने गर्मी से थोड़ी राहत दिलाई।
दिन में पारा 40 पार
विक्षोभ के असर से बीते दो दिन में प्रदेश के पश्चिमी इलाकों में दिन में पारा 40 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया गया है। दिन में धूप की तपिश और आसमान से बरसते अंगारों से लोग बेहाल हैं। छितराए बादलों की हो रही आवाजाही के कारण धूप की तपन से लोगों को थोड़ी राहत मिल रही है। बीते 24 घंटे में फलौदी जिले में अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री रहा, जबकि जैसलमेर 40.2, बाड़मेर 40.5 और जालोर में 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राजधानी जयपुर में दिन में पारा सामान्य से 2.1 डिग्री बढक़र 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

https://youtu.be/6XOuNU33BV4

Home / Jaipur / राजस्थान में दो दिन बरसेगी आग, फिर मिलेगी हल्की राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो