scriptGood News: Wheat will be procured in all districts of Rajasthan from March 10 to June 30 | Good News: राजस्थान के सभी जिलों में 10 मार्च से 30 जून तक होगी गेहूं खरीद, जानें इस बार क्या करना होगा | Patrika News

Good News: राजस्थान के सभी जिलों में 10 मार्च से 30 जून तक होगी गेहूं खरीद, जानें इस बार क्या करना होगा

locationजयपुरPublished: Jan 27, 2024 01:23:10 pm

Submitted by:

santosh Trivedi

राजस्थान के सभी जिलों में गेहूं खरीद का काम 10 मार्च से शुरू होकर 30 जून तक चलेगा। गेहूं खरीद का काम राजस्थान में अलग-अलग जगह बने 470 केंद्रों पर किया जाएगा।

rajasthan_farmers.jpg

राजस्थान के सभी जिलों में गेहूं खरीद का काम 10 मार्च से शुरू होकर 30 जून तक चलेगा। गेहूं खरीद का काम राजस्थान में अलग-अलग जगह बने 470 केंद्रों पर किया जाएगा। इसके अलावा जिला कलक्टर यदि नए खरीद केंद्र खुलवाना चाहते हैं तो संबंधित एजेंसी से बात करके इसका प्रस्ताव खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग को भेजें।

शिकायत मिलने पर कलक्टर निस्तारण करेंगे
साथ ही किसी केंद्र को बंद करने की जरूरत हो तो इस बारे में भी कार्यवाही करें। खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग के निर्देशों के अनुसार केंद्रों पर किसी तरह की शिकायत मिलने पर कलक्टर उसका निस्तारण करेंगे, ताकि किसानों को कोई परेशानी नहीं आ सके। साथ ही बारदाना, भंडारण की व्यवस्था भी हो। यदि किसी मंडी में सचिव नहीं है तो वहां कृषि पर्यवेक्षकों को जिम्मेदारी दी जाए।

यह भी पढ़ें

आपके राशन कार्ड को लेकर आई ये बड़ी खबर

वेबसाइट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे
खरीद की व्यवस्था कराने की मॉनिटरिंग जिला कलक्टर करेंगे। वे एक मार्च तक सभी खरीद करने वाली एजेंसियों के साथ बैठक कर व्यवस्थाएं सुनिश्चित करेंगे और एसडीएम और तहसीलदार की टीमों का गठन करके उन्हें निरीक्षण के निर्देश देंगे। किसान अपना गेहूं बेचने के लिए खाद्य विभाग की वेबसाइट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो