scriptइस पुलिसवाले को एक लाख पुलिसवाले तलाश रहे, सिर पर एक लाख का इनाम, राजस्थान का यह सबसे बड़ा कांड किया है इसने | Government has put a reward of one lakh on policeman Unique Bhabu, who fraudulently appointed five hundred people as government servants. | Patrika News
जयपुर

इस पुलिसवाले को एक लाख पुलिसवाले तलाश रहे, सिर पर एक लाख का इनाम, राजस्थान का यह सबसे बड़ा कांड किया है इसने

Rajasthan Big News: दरअसल युनिक भांबू का परिवार मूल रूप से झुझुनूं जिले का रहने वाला है, लेकिन उसके पिता की पोस्टिंग चूरू में थी इस कारण वह चूरू की पूनिया कॉलोनी में रहता था।

जयपुरMay 05, 2024 / 08:15 am

JAYANT SHARMA

Rajasthan Big News: राजस्थान पुलिस की एजेंसी स्पेशल ऑपरेशन गु्रप यानी एसओजी ने राजस्थान के बारह लोगों पर एक लाख रुपए से लेकर पच्चीस हजार रुपए तक का इनाम रखा है। पूरे राजस्थान के एक लाख पुलिसवाले इसे तलाश रहे हैं। आसपास के राज्यों की पुलिस से भी इसके बारे में जानकारी शेयर की गई है ताकि अगर यह किसी दूसरे राज्य में छुपा है तो उसके बारे में जानकारी मिल सके….।
एसओजी के एडीजी वीके सिंह ने बताया कि युनिक भांबू उर्फ पकंल भाबुं की लंबे समय से तलाश रही है। यही कारण है कि उस पर सबसे बड़ा इनाम रखा गया है। अगर कोई उसके बारे में जानकारी देता है या फिर उसे पकड़कर लाता है तो सरकार उसे एक लाख रुपए का इनाम देगी। दरअसल युनिक भांबू का परिवार मूल रूप से झुझुनूं जिले का रहने वाला है, लेकिन उसके पिता की पोस्टिंग चूरू में थी इस कारण वह चूरू की पूनिया कॉलोनी में रहता था।
उस पर आरोप है कि उसने करीब पांच सौ से भी ज्यादा लोगों को डमी अभ्यर्थी बिठाकर सरकारी नौकरी लगवाया है। इसकी एवज में करोड़ों रुपए कमाए हैं। वह खुद भी पहली बार में ही वनपाल लग गया था। उसकी पहली पोस्टिंग उदयपुर में थी। जब वनपाल लगा तो उसके पास वह कार थी जो वन अधिकारी तक के पास नहीं थी। उसकी पत्नी और भाई भी सरकारी नौकरी में है। सभी की जांच की जा रही है। युनिक भांबू ने हाल ही में एसआई भर्ती परीक्षा में भी कई डमी अभ्यर्थी बिठाए हैं और नकल का बंदोबस्त किया है। इसी कारण उसकी तलाश की जा रही है।

Home / Jaipur / इस पुलिसवाले को एक लाख पुलिसवाले तलाश रहे, सिर पर एक लाख का इनाम, राजस्थान का यह सबसे बड़ा कांड किया है इसने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो