script… तो सच साबित हुई हनुमान बेनीवाल की भविष्यवाणी! चुनाव नतीजों से पहले ही कर दिया था ये दावा | Hanuman Beniwal Predict BJP Victory in Rajasthan Lok Sabha Results | Patrika News
जयपुर

… तो सच साबित हुई हनुमान बेनीवाल की भविष्यवाणी! चुनाव नतीजों से पहले ही कर दिया था ये दावा

राजस्थान के लोकसभा चुनाव के परिणाम को लेकर हनुमान बेनीवाल की ओर से किया गया दावा सही साबित होता दिखाई दे रहा है। उन्होंने दावा किया था कि राजस्थान में एनडीए सभी 25 सीटों पर जीत दर्ज करेगा।

जयपुरMay 23, 2019 / 01:11 pm

Santosh Trivedi

Hanuman Beniwal
जयपुर। राजस्थान के लोकसभा चुनाव के परिणाम को लेकर हनुमान बेनीवाल की ओर से किया गया दावा सही साबित होता दिखाई दे रहा है। उन्होंने दावा किया था कि राजस्थान में एनडीए सभी 25 सीटों पर जीत दर्ज करेगा।
रुझानों में राजस्थान में भाजपा 24 सीटों पर और नागौर सीट पर खुद हनुमान बेनीवाल एक लाख से अधिक वोटों से कांग्रेस की ज्योति मिर्धा से आगे चल रहे हैं। ऐसे में उनका दावा सही होता दिखाई दे रहा है।

हाल ही में दिल्ली में बेनीवाल ने पीएम मोदी से भी कहा थो कि राजस्थान में पूरी 25 सीटें जीतेंगे। उन्हाेंने कहा था कि जोधपुर, बीकानेर, जयपुर ग्रामीण सहित अन्य जिन सीटों पर उन्होंने प्रचार किया, उन सभी स्थानों पर भाजपा चुनाव जीत रही है।
उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का दावा फेल?
इधर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का दावा फेल होता दिखाई दे रहा है। उन्होंने दावा किया था कि जोधपुर से कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत होगी। जोधपुर लोकसभा सीट से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत 135358 वोटों से भाजपा के गजेंद्र सिंह शेखावत से पीछे चल रहे हैं।
कांग्रेस को यहां भी जोरदार झटका लगा
एक और सीट जहां से कांग्रेस को जीतने की पूरी उम्मीद थी वहां भी कांग्रेस को जोरदार झटका लगा है। भाजपा छोड़ कांग्रेस में आए बाड़मेर जैसलमेर सीट से उम्मीदवार मानवेंद्र सिंह भाजपा के कैलाश वौधरी से 217849 मतों से पीछे चल रहे हैं। कैलाश चौधरी को टिकट मिलने पर हनुमान बेनीवाल ने खुशी जताई थी।
उन्होंने कहा था कि इस सीट के लिए उन्होंने किसी की पैरवी नहीं की, लेकिन भाजपा से कैलाश चौधरी के टिकट के लिए वे उम्मीद लगाए हुए थे और ऐसा ही हुआ। बेनीवाल ने कैलाश चौधरी को टिकट मिलना भाजपा-आरएलपी गठबंधन के हित में बताया था। आपको बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भी भाजपा ने प्रदेश की सभी 25 सीटों पर जीत दर्ज की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो