scriptजयपुर में बच्चों के प्लाज्मा को खरीदने वाले अस्पताल होंगे अब बेनकाब, आरोपी बोला : मुझे फंसाया जा रहा है | Hospitals buying plasma of children in Jaipur will now be exposed, the accused said: I am being framed | Patrika News
जयपुर

जयपुर में बच्चों के प्लाज्मा को खरीदने वाले अस्पताल होंगे अब बेनकाब, आरोपी बोला : मुझे फंसाया जा रहा है

प्लाज्मा चोरी के मामले में पुलिस ने फरार आरोपी किशन कटारिया को गिरफ्तार कर लिया है।

जयपुरMay 12, 2024 / 11:49 am

Manish Chaturvedi

जयपुर। प्लाज्मा चोरी के मामले में पुलिस ने फरार आरोपी किशन कटारिया को गिरफ्तार कर लिया है। जिसे अस्पताल प्रशासन ने रंगे हाथ प्लाज्मा चोरी करते हुए पकड़ा था। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। लेकिन आरोपी अब तक पुलिस के सामने मुंह नहीं खोल रहा है। आरोपी का कहना है कि उसे फंसाया जा रहा है। उसने कोई चोरी नहीं की है। पुलिस पूछताछ कर रही है कि वह कितने दिनों से प्लाज्मा चोरी कर रहा है। जयपुर में किन—किन अस्पतालों में वह प्लाज्मा बेचा करता था। इस खेल में कौन—कौन शामिल है। ऐसे कई सवालों को लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। लेकिन आरोपी किशन कटारिया अब तक सिर्फ यही कह रहा है कि उसे फंसाया गया है।
वहीं अब इस मामले में आज पुलिस की ओर से आरोपी किशन कटारिया को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा। जहां से उसे रिमांड पर मांगा जाएगा। इसके बाद पुलिस आरोपी से अपने सवालों को लेकर पूछताछ करेगी। इससे पहले एपीओ किए गए ब्लड बैंक इंजार्च डॉ सत्येंद्र से पुलिस पूछताछ कर चुकी है।
हाई लेवल कमेटी की जांच जारी..

जेके लोन अस्पताल के ब्लड बैंक से प्लाज्मा चोरी होने का मामला गंभीर है। अस्पताल प्रशासन की ओर से बनाई कमेटी ने इस मामले की रिपोर्ट बनाकर सरकार के स्तर पर भेज दी। जिसमें अधीक्षक की जिम्मेदारी या लापरवाही का जिक्र नहीं किया गया। वही अब इस मामले में एसीएस मेडिकल की ओर से बनाई गई कमेटी की ओर से जांच की जा रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि इस कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर कई लोगों पर अभी गाज गिर सकती है।
पुलिस के शिकंजे में आ सकते है कई लोग..

प्लाज्मा चोरी के मामले में अभी कई बड़े नाम आना बाकी है। अभी कई अस्पतालों और डॉक्टर्स के नाम सामने आएंगे। जो प्लाज्मा खरीदते थे। बता दे कि जेके लोन प्रदेश में सबसे बड़ा बच्चों का अस्पताल है। जहां से प्लाज्मा चोरी हो रहा था। इस मामले में पुलिस जांच कर रही है। जिसके आधार पर कई लोग अब पुलिस के शिकंजे में आ सकते है।

Hindi News/ Jaipur / जयपुर में बच्चों के प्लाज्मा को खरीदने वाले अस्पताल होंगे अब बेनकाब, आरोपी बोला : मुझे फंसाया जा रहा है

ट्रेंडिंग वीडियो