Father's Day पर इस बार होगी 'बाप'-'बेटे' में जबरदस्त जंग, Social Media पर अभी से शुरू हुआ War

Father's Day पर इस बार होगी 'बाप'-'बेटे' में जबरदस्त जंग, Social Media पर अभी से शुरू हुआ War

Pushpendra Singh Shekhawat | Updated: 13 Jun 2019, 03:07:58 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

सोशल मीडिया पर अभी से शुरू हुआ युद्ध

जयपुर। ICC world cup 2019 के फाइनल से भी बड़ा और महत्वपूर्ण मैच 16 मार्च को Fathers Day के दिन होने जा रहा है। इस दिन india vs pakistan का मैच होना है। इस मैच का इंतजार दोनों देशों के लोगों के साथ पूरी दुनिया करती है। मैच की तैयारी दोनों देशों की टीमें ही नहीं यहां रहने वाले लोग भी करते हैं। इस बार भारत-पाकिस्तान का मैच Father's Day 2019 को होना है। भारत पाकिस्तान मैच का फादर्स डे को होना लोगों को काफी रास आ रहा है। इसके चलते सोशल मीडिया पर कई तरह के जोक्स और वीडियो बन रहे हैं जो भारत-पाकिस्तान के मैच का रोमांच बढ़ा रहे हैं।

 

राजस्थान के रणजी खिलाड़ी राजवीर सिंह ने बताया कि मैच को लेकर दोनों ही देशों के लोगों में करो और मरो की स्थिति रहती है। दोनों ही देश के निवासी इसे अपनी इज्जत का सवाल मानते हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर इस तरह के विज्ञापन और कमेंट आना कोई बड़ी बात नहीं है। पूर्व रणजी खिलाडी रोहित झालानी ने कहा कि भाजपा पाकिस्तान का मैच एक हाई वोल्टेज मैच है। फिर भी दोनों देशों में एड की सीमा तय होनी चाहिए। मजाकि़या तौर पर भी किसी का अपमान नहीं किया जा सकता है।

india vs pakistan

मौका-मौका के बाद अब बाप बेटे
पिछले वर्ल्ड कप का हिट विज्ञापन मौका मौका था। जिसे लोगों ने काफी शेयर किया था। इसी तर्ज पर अब की बार Father's Day के चलते बाप बेटे का विज्ञापन आया है। जिसमें सीधे तौर पर ना सही लेकिन घुमा—फिराकर भारत को पाकिस्तान का बाप बताया गया है। हिन्दुस्तान में तो यह विज्ञापन काफी पसंद किया जा रहा है, लेकिन पाकिस्तान में विज्ञापन को लेकर तीखी बहस छिड़ी है। इसी तरह पाकिस्तान के विंग कमांडर अभिनन्दन पर बनाए गए विज्ञापन पर भी काफी बहस चल रही है। दोनों देशों की सोशल मीडिया पर मैच को लेकर ना सिर्फ बहस है साथ ही दोनों देशों की तरफ से विज्ञापन एक दूसरे के खिलाफ बनाए जा रहे है।

ट्वीट पर भड़की सानिया
भारत और पाक ( Ind vs Pak ) मैच पर बन रहे विज्ञापनों पर से टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ( Sania Mirza ) भी अछूती नहीं रही है। सानिया ने ट्विटर के जरिए दोनों देशों के ऐसे विज्ञापनों का विरोध करते हुए लिखा 'बॉर्डर के दोनों तरफ गंभीर विज्ञापन चलाए जा रहे हैं, हालांकि वल्र्ड कप के कारण क्रिकेट वैसे ही इतना फेमस हो रहा है कि इसे किसी मार्केटिंग की जरूरत नहीं है। इसलिए मार्केटिंग के लिए किसी भी तरह की बकवास न करें। आपको बता दें कि यह सिर्फ क्रिकेट है लेकिन यदि लगता है कि इससे ज्यादा है तो अपने मूल काम पर फोकस कर जिंगदी गुजारें।'

 

india vs pakistan

छह बार भारत से हारा पाक
अब तक के वर्ल्ड कप इतिहास में भारत और पाकिस्तान का छह बार मुकाबला हुआ है। हर बार भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह से हराया है। 16 जून को भारत पाकिस्तान सातवीं बार आमने सामने होंगे। ऐसे में भारतीय प्रशंसक यही चाहते हैं कि इस बार भी पाकिस्तान को शिकस्त दी जाएं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned