scriptढाबे पर गाड़ी रोक करते थे ऐसा काम, पुलिस कई दिनों से कर रही थी निगरानी, छापा मारा तो उड़े होश | Illegal Activity at Jaipur Delhi Highway, Police Caught Oil Theft Gang | Patrika News
जयपुर

ढाबे पर गाड़ी रोक करते थे ऐसा काम, पुलिस कई दिनों से कर रही थी निगरानी, छापा मारा तो उड़े होश

जयपुर ग्रामीण एसपी ऑफिस की स्पेशल टीम ने सोमवार को जयपुर-दिल्ली हाइवे ( Jaipur Delhi Highway ) पर साबी नदी के पास एक ढाबे पर टैंकरों से डीजल एवं ऑयल चोरी करने वाले गिरोह ( Oil Theft Gang ) को पकड़ा है। पुलिस ने मौके से चोरी का 300 लीटर डीजल बरामद कर तीन जनों को गिरफ्तार किया। साथ ही डीजल ( Diesel ) से भरा एक टैंकर भी जब्त किया है…

जयपुरNov 12, 2019 / 12:21 pm

dinesh

Gauvansh truck caught on Indore-Icchapur highway in khandwa,

Gauvansh truck caught on Indore-Icchapur highway in khandwa,

जयपुर/शाहपुरा/आंतेला। जयपुर ग्रामीण एसपी ऑफिस की स्पेशल टीम ने सोमवार को जयपुर-दिल्ली हाइवे ( Jaipur Delhi Highway ) पर साबी नदी के पास एक ढाबे पर टैंकरों से डीजल एवं ऑयल चोरी करने वाले गिरोह ( oil theft Gang ) को पकड़ा है। पुलिस ने मौके से चोरी का 300 लीटर डीजल बरामद कर तीन जनों को गिरफ्तार किया। साथ ही डीजल ( diesel ) से भरा एक टैंकर भी जब्त किया है। गिरफ्तार आरोपी टैंकर चालक रेवाड़ी निवासी बलवंत, खलासी हरीश कुमार व दिलखुश होटल के मालिक भाबरू निवासी राजेश कुमार है। इनके अलावा टीम पूरे नेटवर्क को खंगाल रही है। मौके पर एफएसएल ( FSL ) टीम ने पहुंकर जांच के लिए मौके से नमूने भी उठाए।
जयपुर ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा के निर्देशन में स्पेशल टीम ( Police Special Team ) कई दिनों से हाइवे पर निगरानी कर रही थी। सूचना पर ढाबे पर छापा मारा गया। छापे की कार्रवाई के दौरान टैंकरों से निकाला गया करीब 300 लीटर से अधिक डीजल बरामद किया है। रेवाड़ी से जयपुर जा रहे इंडियन ऑयल डीजल से भरे टैंकर से ढाबे पर डीजल निकाला जा रहा था।

पम्प से निकालते थे
पुलिस ने बताया कि गिरोह टैंकर के लगी सील को तोडकऱ पाइप के जरिए डीजल चोरी करता था। डीजल निकालने के बाद फर्जी सील लगा देता था। प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि टैंकर चालक को डीजल निकालने वाले ठिकाने का पता था, पहले भी कई बार उसी जगह पर डीजल निकालने की बात कबूली है।
यह भी पढ़ें

रामदेवरा से आ रहे थे देशनोक, भीषण हादसे में 7 लोगों की दर्दनाक मौत, सडक़ पर बिछ गई लाशे

11वीं बड़ी कार्रवाई
पुलिस अधीक्षक शंकरदत्त शर्मा ने बताया कि अपराध को रोकने के लिए जयपुर ग्रामीण में विशेष अभियान चला रखा है। गत दो माह में 11वीं बड़ी कार्रवाई की गई है। टीम में शामिल सहायक उपनिरीक्षक हेमराज व कांस्टेबल मदन यादव को पुरस्कृत किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो