scriptWeather Update : मौसम विभाग का नया अलर्ट, 26 नवम्बर को 27 जिलों में झमाझम बारिश और गिरेंगे ओले | IMD New Weather Alert Weather Warning Rajasthan 27 districts Heavy rain and hail 26 November Weather Update | Patrika News
जयपुर

Weather Update : मौसम विभाग का नया अलर्ट, 26 नवम्बर को 27 जिलों में झमाझम बारिश और गिरेंगे ओले

Weather Update : मौसम विभाग का नया Prediction है कि 26 नवम्बर को राजस्थान के 27 जिलों में झमाझम बारिश होने की संभावना है। साथ ही ओले और आकाशीय बिजली भी गिर सकती है।

जयपुरNov 24, 2023 / 05:36 pm

Sanjay Kumar Srivastava

weather_alert_2.jpg

Weather Alert

Weather Update : मौसम कल से नई करवट लेगा। राजस्थान में कल 25 नवम्बर से मौसम का मिजाज बदल जाएगा। मौसम विभाग का नया Prediction है कि 26-27 नवंबर को राजस्थान में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। 26 नवंबर को अरब सागर की खाड़ी से हवाओं के साथ उपयुक्त नमी सप्लाई होने से इस तंत्र का सर्वाधिक असर 26 नवंबर को होने की संभावना है। इस नए बदलाव की वजह से जोधपुर, उदयपुर, अजमेर, कोटा और जयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ बारिश होने वाली एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि होने की संभावना है। इन पांच संभाग में करीब 27 जिले शामिल हैं। इस दौरान उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं माध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है।
https://twitter.com/IMDJaipur/status/1727976131213906001?ref_src=twsrc%5Etfw


मौसम विभाग का नया Prediction

मौसम विभाग का Prediction है कि, नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से दक्षिण राजस्थान के जोधपुर व उदयपुर संभाग के जिलों में 25 नवंबर रात्रि के समय से कहीं-कहीं गर्जना के साथ हल्की बारिश की गतिविधियां शुरू होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें – Weather Update : जोधपुर में इस सीजन की रही सबसे ठंडी रात, जानें आज का मौसम अपडेट

कई जिलों में कड़ाके की ठंड बढ़ जाएगी

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, 27 नवम्बर को कोटा, जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ हिस्सों में बारिश होगी। साथ ही मेघ भी गरजेंगे। इसके बाद 28 नवंबर के बाद पश्चिमी विक्षोभ कमजोर पड़ जाएगा। उसके बाद से राजस्थान का मौसम शुष्क हो जाएगा। पर बारिश की वजह से तापमान में गिरावट आएगी। न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है। इससे कई जिलों में कड़ाके की ठंड बढ़ जाएगी।

जयपुर में 25 नवम्बर को कैसा रहेगा मौसम

जयपुर में 25 नवम्बर को मौसम कैसा रहेगा? इस पर मौसम विज्ञानियों को राय है कि शनिवार को जयपुर के मौसम बदलाव होगा। आसमान पर बादल छाए रहेंगे। बारिश भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें – मौसम विभाग का नया अलर्ट, 26-27 नवंबर को ओलावृष्टि संग होगी झमाझम बारिश

Hindi News/ Jaipur / Weather Update : मौसम विभाग का नया अलर्ट, 26 नवम्बर को 27 जिलों में झमाझम बारिश और गिरेंगे ओले

ट्रेंडिंग वीडियो