scriptWeather Update : 48 घंटे बाद बदलेगा मौसम, 5 संभाग में बारिश व ओले का अलर्ट | IMD Update Weather will change after 48 hours Rajasthan 5 Divisions Rain and Hail Alert | Patrika News
जयपुर

Weather Update : 48 घंटे बाद बदलेगा मौसम, 5 संभाग में बारिश व ओले का अलर्ट

Weather Update : मौसम विभाग का नया अपडेट है कि एक नए परिसंचरण तंत्र की वजह से राजस्थान के 5 संभाग में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। जयपुर सहित 17 जिलों में कई जगह बारिश होने के साथ ओले गिर सकते हैं।

जयपुरFeb 17, 2024 / 07:20 am

Sanjay Kumar Srivastava

weather_alert_8.jpg

Weather Alert

weather update : मौसम विभाग का नया अपडेट है कि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से 19 फरवरी को उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के ऊपर एक परिसंचरण तंत्र बनने की प्रबल संभावना है। इस परिसंचरण तंत्र की वजह से 19 -20 फरवरी को राजस्थान के पांच संभागों में बारिश की संभावना है। इन 5 संभागों में जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। जयपुर सहित 17 जिलों में कई जगह बारिश होने के साथ ओले गिर सकते हैं।

जयपुर का मौसम 17 फरवरी को कैसा रहेगा ?

जयपुर का मौसम 17 फरवरी को कैसा रहेगा। तो मौसम विज्ञानियों के अनुसार शनिवार सुबह 7 बजे जयपुर का तापमान 13 डिग्री सेल्सियस था। सुबह से जयपुर का मौसम हल्का ठंडा रहा है। पूरी उम्मीद है कि आज आकाश साफ रहेंगे। बादल का कहीं कोई नमोनिशान नहीं है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार शनिवार को जयपुर को अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें – Good News : बीकानेर में भानीपुर से रामसर छोटा तक 13 किमी की सड़क स्वीकृत, सिर्फ 25 दिन में जारी हुआ आदेश

बीते 24 घंटे में राजस्थान के इन शहरों का तापमान

शुक्रवार को राजस्थान में सबसे कम तापमान माउंटआबू का 2, अलवर का 5.8, फतेहपुर का 6.7, पिलानी का 7.2, चूरू का 9, बारां का 8.3, श्रीगंगानगर का 8.8, भीलवाड़ा का 9, कोटा का 10.1, जयपुर का 12.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ।

बारिश की संभावना

बीकानेर, हनुमानगढ़, चूरू, जयपुर, सीकर, दौसा, अलवर, नागौर, टोंक, भरतपुर, करौली, धौलपुर, जैसलमेर, जोधपुर, सीकर, फतेहपुर, भीलवाड़ा में बादल छाने के साथ ही हल्की बारिश होने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें – Good News : राजस्थान में टैक्सी बाइक चालकों के लिए खुशखबर, जानकर खुशी से झूमेंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो