scriptकोरोना से मौत के तांडव के बीच जयपुर पुलिस के लिए आई अच्छी खबर……. | jaipur police crime news | Patrika News
जयपुर

कोरोना से मौत के तांडव के बीच जयपुर पुलिस के लिए आई अच्छी खबर…….

प्रदेश में अपने तरह का यह पहला कोविड सेंटर होगा जिसमें सिर्फ पुलिसकर्मियों को ही रखा जाएगा। जयपुर कमिश्नरेट के बाद अब कई अन्य शहरों की पुलिस लाइनों में इसे शुरु किया जा सकता है।

जयपुरMay 13, 2021 / 11:42 am

JAYANT SHARMA

jaipur police

jaipur police

जयपुर
जयपुर कमिश्नरेट और जिले के ग्यारह हजार से भी ज्यादा पुलिसकर्मियों को संक्रमण से बचाने के लिए पुलिस ने प्रयास शुरु कर दिए हैं। जयपुर कमिश्नरेट ने खाकी की सुरक्षा के लिए अब पुलिस लाइन में ही कोविड सेंटर बनाना शुरु कर दिया है ताकि हल्के संक्रमित पुलिसकर्मियों को जल्द से जल्द इलाज उपलब्ध कराया जा सके और उनको गंभीर संक्रमण की चपेट मंे आने से बचाया जा सके। प्रदेश में अपने तरह का यह पहला कोविड सेंटर होगा जिसमें सिर्फ पुलिसकर्मियों को ही रखा जाएगा। जयपुर कमिश्नरेट के बाद अब कई अन्य शहरों की पुलिस लाइनों में इसे शुरु किया जा सकता है।
जयपुर में तेजी से फैल रहा संक्रमण, 70 फीसदी स्टाफ सड़कों पर
जयपुर शहर में संक्रमण की रफ्तार प्रदेश के किसी भी शहर से सबसे ज्यादा है। हर दिन औसतन तीन हजार नए संक्रमित सामने आ रहे हैं। शहर में सख्त लाॅकडाउन लगाया गया है लेकिन उसके बाद भी रफ्तार ज्यादा कम नहीं हो रही है। संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए थानों और पुलिस लाइन का सत्तर फीसदी तक स्टाफ सड़कों पर ड्यूटी कर रहा है। ऐसे में पुलिसकर्मी भी लगातार तेजी से संक्रमित हो रहे हैं। संक्रमण को पूरी तरह से रोकने के लिए अब कवायद शुरु कर दी गई है।
कोविड सेंटर में ये जीवन रक्षक उपकरण होंगे मौजूद
कोविड सेंटर में फिलहाल 20 बैड़ लगाए जा रहे हैं। हर बैड पर जीवन रक्षक उपकरण भी लगाए जा रहे हैं। इनमें पल्स आॅक्सीमीटर, थर्मामीटर, स्टीमर, ग्लूकोमीटर, डाॅक्टर का सुपरविजन, मैस का स्पेशल डाइट खाना, फलाहार, आॅक्सीजन कंस्ट्रेटर, संक्रमितों की जरुरतों की पूर्ति के लिए तीन पारियों में जवान और एंबुलेंस की सुविधा भी रखी गई है। उक्त कोविड सेंटर में भर्ती के लिए जयपुर शहर के सभी पुलिसकर्मियों को कुछ मोाबइल नंबर भी जारी किए गए हैं ताकि उक्त नंबरों पर बात कर संक्रमित पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया जा सकें।

Home / Jaipur / कोरोना से मौत के तांडव के बीच जयपुर पुलिस के लिए आई अच्छी खबर…….

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो