scriptजयपुर पुलिस की सजगता से बची दो मासूम बच्चों की जान | Jaipur : rajasthan police positive news | Patrika News
जयपुर

जयपुर पुलिस की सजगता से बची दो मासूम बच्चों की जान

झोटवाड़ा थाना इलाके की घटना, गुमशुदा दो बच्चों को दो घंटे में तलाश कर परिजनों को किया सुपुर्द

जयपुरJun 03, 2021 / 10:08 pm

pushpendra shekhawat

a7.jpg
कमलेश अग्रवाल / जयपुर। झोटवाड़ा थाना इलाके में गुरुवार दो मासूम खेलते हुए कार में घुस गए। कार पुरानी और छोटे होने के कारण वह गेट नहीं खुल पाए और बेहोश हो गए। दो बच्चों के लापता होने की सूचना पर थाना पुलिस ने पूरे इलाके में नाकाबंदी करवाकर तलाशी अभियान शुरू किया। इसी दौरान एक पुलिसकर्मी की नजर कार पड़ी और उसमें से बेहोश बच्चों को बाहर निकाला गया। मौके पर बच्चों के परिजनों को बुलवाकर उनकी पहचान करवाने के बाद सुपुर्द कर दिए।

डीसीपी (पश्चिम) प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि संजय नगर चौराहा झोटवाड़ा निवासी अवसाद ने दोपहर 12 बजे सूचना दी कि उसका पांच वर्षीय बच्चा आमीन और पड़ोसी का छह वर्षीय बच्चा मोहम्मद अहमद मकान के सामने गली में खेल रहे थे। ये दोनों घर से सुबह आठ बजे गली के अंदर खेलते-खेलते कहीं चले गए हैं, जिनको सभी लोगों ने आसपास काफी तलाश की पर वह नहीं मिले।
थानाप्रभारी विक्रम सिंह ने अलग-अलग टीम गठित कर गुमशुदा बच्चों के हुलिए व उनकी फोटो के आधार पर आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इसी के साथ पूरे क्षेत्र में नाकाबंदी भी की गई। सीसीटीवी खंगाते हुए संजय नगर कॉलोनी में खराब खड़ी एसेंट कार के नजदीक बच्चे दिखाई दिए। इस पर पुलिस ने कार को देखा तो अंदर बच्चे दिखाई दिए।
पुलिस के अनुसार दोनों बच्चे खेलते समय कार के अंदर घुस गए और बच्चों से कार का गेट बंद हो गया। बच्चों ने गेट को खोलने का काफी प्रयास किया, लेकिन कार का दरवाजा नहीं खुला। बेसुध होने के कारण वो चिल्ला भी नहीं पाए। पुलिस ने स्थानीय लोगों की सहायता से उन्हें बाहर निकाला। इसके बाद दोनों बच्चों को उनके परिजनों को सौंप दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो