scriptLok Sabha Election-2024 : राजस्थान में भाजपा के सभी 25 टिकट फाइनल… कम से कम 10 सीटों पर बदले जाएंगे चेहरे | Lok Sabha Election-2024 : All 25 BJP tickets final in Rajasthan | Patrika News

Lok Sabha Election-2024 : राजस्थान में भाजपा के सभी 25 टिकट फाइनल… कम से कम 10 सीटों पर बदले जाएंगे चेहरे

locationजयपुरPublished: Mar 01, 2024 07:00:54 am

Submitted by:

Suman Saurabh

Lok Sabha Election-2024 : भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को राजस्थान की सभी 25 सीटों पर टिकट लगभग फाइनल कर दिए। उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक कम से कम 10 सीटों पर नए चेहरे लाने का निर्णय हुआ है।

cec_meeting.jpg

नवनीत मिश्र

Lok Sabha Election-2024 : भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को राजस्थान की सभी 25 सीटों पर टिकट लगभग फाइनल कर दिए। उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक कम से कम 10 सीटों पर नए चेहरे लाने का निर्णय हुआ है। वहीं दिग्गज चेहरों पर पार्टी ने दोबारा भरोसा जताया है।

प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में देर रात हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में यूपी, एमपी, राजस्थान, गुजरात, छत्तीसगढ़ सहित डेढ़ दर्जन राज्यों के टिकटों पर देर रात एक बजे तक मैराथन मीटिंग हुई।

सूत्रों के मुताबिक अब कभी भी 100 से अधिक नामों की पहली सूची जारी की जा सकती है। जिसमें पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई केंद्रीय मंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं की सीटें भी शामिल होंगी।

यह भी पढ़ें

राजस्थान के सरकारी स्कूलों में चाइल्ड केयर लीव पर लगी रोक, शिक्षा मंत्री ने बताया-क्यों नहीं दे सकते छुट्टी?

 

राजस्थान में उदयपुर, भरतपुर, बांसवाड़ा-दूगरपुर, दौसा, जालोर सिरोही, अजमेर, जयपुर ग्रामीण, राजसमंद, झुंझुनू, अलवर, टॉक- सवाई माधोपुर सीट से पार्टी ने इस बार नए चेहरे लड़ाने का निर्णय किया है। जबकि प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी को फिर से चित्तौड़गढ़, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को कोटा, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को बीकानेर, झालावाड़ से दुष्यंत सिंह, जोधपुर से केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और बाड़मेर से केंदीय मंत्री कैलाश चौधरी और पाली से पीपी चौधरी को फिर से मौका मिलने की बात सामने आ रही। जयपुर शहर से रामचरण बोहरा फिर मैदान में उत्तर सकते हैं। बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट पर कांग्रेस से आए महेवजीत सिंह मालवीया को टिकट मिल सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो