scriptLok Sabha Election 2024 : राजस्थान में इस मामले में BJP की ये स्ट्रेटजी रही FAIL, Congress ने मारी बाजी ! | Lok Sabha Election 2024: BJPs strategy of giving tickets to turncoats flopped, while Congress tasted success | Patrika News
जयपुर

Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान में इस मामले में BJP की ये स्ट्रेटजी रही FAIL, Congress ने मारी बाजी !

भाजपा और कांग्रेस ने दो-दो सीटों पर इन नेताओं को उम्मीदवार बनाया। लेकिन भाजपा के दोनों उम्मीदवारों को हार मिली, जबकि कांग्रेस के दोनों उमीदवारों ने चुनाव में बाजी मारी।

जयपुरJun 11, 2024 / 11:26 am

जमील खान

Jaipur News : जयपुर. लोकसभा चुनाव से पहले कुछ नेता भाजपा व अन्य दल छोड़कर कांग्रेस में आए तो बड़ी संख्या में कांग्रेस नेताओं ने भाजपा का दामन थामा। इनमें कई पूर्व मंत्री, पूर्व सांसद और पूर्व विधायक भी शामिल थे। दलबदलू नेता टिकट लेने में भी कामयाब रहे। भाजपा और कांग्रेस ने दो-दो सीटों पर इन नेताओं को उम्मीदवार बनाया। लेकिन भाजपा के दोनों उम्मीदवारों को हार मिली, जबकि कांग्रेस के दोनों उमीदवारों ने चुनाव में बाजी मारी। कांग्रेस ने आरएलपी से आए उम्मेदाराम को बाड़मेर और भाजपा से आए सांसद राहुल कस्वां को चूरू से उम्मीदवार बनाया। दोनों ने चुनाव जीता। वहीं भाजपा ने कांग्रेस से आए महेन्द्रजीत सिंह मालवीया को बांसवाड़ा और कांग्रेस से आईं ज्योति मिर्धा को नागौर से उम्मीदवार बनाया, लेकिन दोनों को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा।
चूरू : पिछले चुनाव में 3,34,402 वोट से सीट जीती थी, लेकिन इस बार हार का सामना करना पड़ा। राहुल कस्वां ने 72,737 वोट से सीट जीती।

अलवर : पिछली बार 3,29,971 वोट से जीत मिली थी, लेकिन इस बार जीत में वोट मार्जिन का अंतर घटकर 48282 रह गया।
नागौर : वर्ष 2019 के चुनाव में 1,81,260 वोट से जीत दर्ज की। इस बार 42225 वोट मार्जिन से हार गए।

बाड़मेर-जैसलमेर : पिछले चुनाव में 3,23,808 वोट से जीत दर्ज की थी। इस चुनाव में भाजपा प्रत्याशी तीसरे नबर पर रहे।
डूंगरपुर-बांसवाड़ा : पिछला चुनाव 3,05,464 मतों के अंतर से जीता, पर अब 2,47,054 मतों के मार्जिन से हार का सामना करना पड़ा।

जयपुर ग्रामीण : पिछले चुनाव में 3,93,171 वोट मार्जिन से जीत दर्ज की। इस बार केवल 1615 मत से बमुश्किल जीते।
Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : इन दिग्गजों ने थामा था भाजपा का दामन
पूर्व सांसद मानवेन्द्र सिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री लालचंद कटारिया, पूर्व मंत्री राजेन्द सिंह यादव, पूर्व विधायक रिछपाल सिंह मिर्धा, आलोक बेनीवाल, विजयपाल सिंह मिर्धा, सुरेश टांक, परम नवदीप, पुखराज गर्ग, सुशील कंवर पलाडा, पूर्व सांसद गोपाल सिंह, खिलाड़ीलाल बैरवा, करण सिंह यादव, अलवर जिला प्रमुख बलबीर छिल्लर के अलावा प्रताप पूनिया, सुरेश यादव सहित अन्य नेता हैं।

Hindi News/ Jaipur / Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान में इस मामले में BJP की ये स्ट्रेटजी रही FAIL, Congress ने मारी बाजी !

ट्रेंडिंग वीडियो