scriptभाजपा में बचे 9 उम्मीदवारों पर लगभग सहमति बनी, अब बस एलान होना बाकी | Lok Sabha Elections- BJP Lok Sabha Candidate Second List for Rajasthan | Patrika News
जयपुर

भाजपा में बचे 9 उम्मीदवारों पर लगभग सहमति बनी, अब बस एलान होना बाकी

राजस्थान में भाजपा के बचे 9 उम्मीदवारों पर लगभग सहमति बन गई है। भाजपा की कोर कमेटी ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को 9 प्रत्याशियों के नाम सौंप दिए हैं।

जयपुरMar 27, 2019 / 10:05 am

Santosh Trivedi

BJP

bjp indore

जयपुर। राजस्थान में भाजपा के बचे 9 उम्मीदवारों पर लगभग सहमति बन गई है। भाजपा की कोर कमेटी ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को 9 प्रत्याशियों के नाम सौंप दिए हैं।

सूत्रों के अनुसार, शाह ने अपनी सर्वे रिपोर्ट के आधार पर कोर कमेटी के नामों पर चर्चा की, जिसमें सभी 9 सीटों पर सहमति बन गई। दरअसल, पूर्व में कोर कमेटी की ओर से आलाकमान को सभी सीटों पर पैनल सौंपे गए थे। इसमें 16 पर उम्मीदवारों की सूची जारी कर 9 सीटों पर घोषणा रोक दी थी। आलाकमान ने बची हुई 9 सीटों पर फिर से एक सर्वे करवाया, जिस पर कोर कमेटी की बैठक में सोमवार को चर्चा हुई।
जातीय समीकरणों को देखते हुए चूरू, नागौर और धौलपुर-करौली में मौजूदा सांसदों को रिपीट किया जा सकता है। धौलपुर-करौली सीट पर कोर कमेटी ने जाटव व बैरवा समाज के दावेदारों के नाम भी आगे किए। हालांकि, कांग्रेस भी इस सीट पर बैरवा या जाटव प्रत्याशी तलाश रही है। ऐसे में भाजपा यहां एससी की अन्य जातियां साधने के लिए मौजूदा सांसद या किसी पूर्व सांसद को टिकट दे सकती है। भरतपुर और बाड़मेर में मौजूदा सांसदों को बदला जाना लगभग तय है।
नागौर में मौजूदा सांसद सीआर चौधरी के नाम पर सभी सहमत नजर आए। अमित शाह के सर्वे में बाड़मेर में आईपीएस महेंद्र चौधरी के अलावा एनआर चौधरी व कैलाश चौधरी के नाम भी सामने आए हैं। राजसमंद से दीया कुमारी का नाम पर ही चर्चा हुई, लेकिन एक खेमा अभी भी दीया के नाम पर सहमत नहीं हुआ है। इसके अलावा भरतपुर सीट से बहादुर सिंह कोली, रंजिता कोली और शिवानी दायमा, बांसवाड़ा से मानशंकर निनामा और मुकेश रावत के नाम पर चर्चा हुई।
भाजपा ने 21 मार्च को अपनी पहली सूची में प्रदेश की कुल 25 संसदीय सीटों के 16 उम्मीदवार घोषित किए थे, लेकिन चूरू, बाड़मेर, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर, राजसमंद, नागौर, दौसा और बांसवाड़ा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा करना अभी बाकी है। पार्टी सूत्रों ने कहा कि शेष नौ सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा जल्द की जाएगी।
संभावित उम्मीदवार
चूरू से राहुल कस्वां
राजसमंद दीया कुमारी
भरतपुर से रंजिता कोली
नागौर से सीआर चौधरी
अलवर बाबा बालकनाथ
बांसवाड़ा से मानशंकर निनामा
बाड़मेर से आईपीएस महेंद्र चौधरी
करौली—धौलपुर से मनोज राजोरिया
दौसा से ओमप्रकाश हुडला की पत्नी प्रेम प्रकाश

Hindi News/ Jaipur / भाजपा में बचे 9 उम्मीदवारों पर लगभग सहमति बनी, अब बस एलान होना बाकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो