scriptNext CM of Rajasthan: BJP made Rajnath Singh central observer | Rajasthan Politics: भाजपा ने राजनाथ सिंह को क्यों बनाया केंद्रीय पर्यवेक्षक, सामने आई ऐसी बड़ी जानकारी | Patrika News

Rajasthan Politics: भाजपा ने राजनाथ सिंह को क्यों बनाया केंद्रीय पर्यवेक्षक, सामने आई ऐसी बड़ी जानकारी

locationजयपुरPublished: Dec 09, 2023 09:38:36 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

Rajasthan Politics: विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के पांच दिन बाद आखिरकार भाजपा ने विधायक दल की बैठक बुलाने और मुख्यमंत्री चयन करने के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए हैं।

rajnath_singh.jpg
Rajasthan Politics: विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के पांच दिन बाद आखिरकार भाजपा ने विधायक दल की बैठक बुलाने और मुख्यमंत्री चयन करने के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए हैं। भाजपा ने राजस्थान में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय और राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावड़े को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।
पार्टी में यों तो पर्यवेक्षक नियुक्त करना सामान्य प्रक्रिया है, लेकिन राजनाथ को राजस्थान देने के अपने मायने हैं। राजस्थान में पार्टी के लिए मुख्यमंत्री चयन प्रक्रिया सबसे टेढ़ी खीर बना हुआ है। राजनाथ सिंह को राजनीति का लंबा अनुभव है और दो बार पार्टी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इतने वरिष्ठ नेता को इसलिए कमान दी गई है, जिससे यहां किसी तरह का गतिरोध होगा तो वे उसे संभालने में कामयाब होंगे।
यह भी पढ़ें

Rajasthan CM Face : राजस्थान में सीएम तलाशने आ रहीं इस पर्यवेक्षक के नाम है अनूठा वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानें सांसद सरोज पांडेय की 10 बड़ी बातें?

विनोद तावड़े महाराष्ट्र से हैं और पिछले कुछ समय से पार्टी की बैठकों के चलते राजस्थान आते रहे हैं। सरोज पांडेय महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पार्टी की महासचिव भी रह चुकी हैं। पांडेय मूल रूप से छत्तीसगढ़ की रहने वाली हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो