scriptजयपुर में फर्जी तरीके से निकाले गए लोगों के अंग, फंस गए ये डॉक्टर्स…. | Organs of people were fraudulently removed in big hospitals of Jaipur, these doctors got trapped-- | Patrika News
जयपुर

जयपुर में फर्जी तरीके से निकाले गए लोगों के अंग, फंस गए ये डॉक्टर्स….

ऑर्गन ट्रांसप्लांट मामले में अब कई डॉक्टर्स फंसते हुए नजर आ रहे है।

जयपुरMay 12, 2024 / 11:12 am

Manish Chaturvedi

जयपुर। ऑर्गन ट्रांसप्लांट मामले में अब कई डॉक्टर्स फंसते हुए नजर आ रहे है। पुलिस की ओर से दो डॉक्टरों को गिरफ्तार किया गया है। जिन्हें आज मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा। जहां पुलिस दोनों आरोपी डॉक्टर्स को रिमांड पर मांगेगी। इसके बाद पुलिस आरोपी डॉक्टर्स से पूछताछ करेगी। पुलिस ने अब तक की पूछताछ के आधार पर खुलासा किया है कि एक निजी अस्पताल के डॉक्टर संदीप गुप्ता और जितेन्द्र गोस्वामी किराए के मकानों में मरीज देखने जाते थे।
पुलिस ने कल शनिवार को तीन अस्पतालों के डॉक्टरों से 6 घंटे अलग-अलग पूछताछ की थी। पुलिस डॉक्टर्स से पूछताछ कर रही है। ऐसे में इन लोगों से कई अन्य डॉक्टर्स के नाम भी सामने आ सकते है। पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी भानू लववंशी ने पुलिस को बताया है कि कौन-कौन डॉक्टर इस पूरे खेल में लगे हुए हैं। जिस पर पुलिस टीम ने दो डॉक्टरों को शनिवार सुबह एसीपी गांधी नगर के कार्यालय में बुलाकर पूछताछ की। इस पर दोनों डॉक्टरों ने पुलिस के सवालों का कोई जवाब नहीं दिया। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।
बता दें कि जवाहर सर्किल पुलिस थाना और एयरपोर्ट पुलिस थाना में दो निजी अस्पतालों के खिलाफ ऑर्गन ट्रांसप्लांट मामले में मुकदमें दर्ज है। यहां पर फर्जी एनओसी बनाकर लोगों के ऑर्गन ट्रांसप्लांट किए गए। पुलिस की ओर से अब उन डॉक्टर्स से पूछताछ की जा रही है। जो इन ट्रांसप्लांट में शामिल रहे है।
बता दें कि एसीबी ने एसएमएस हॉस्पिटल में 31 मार्च सहायक प्रशासनिक अधिकारी गौरव सिंह और एक निजी हॉस्पिटल के ऑर्गन ट्रांसप्लांट को-ऑर्डिनेटर अनिल जोशी को लेनदेन करते रंगे हाथों पकड़ा था। इसके बाद हरियाणा पुलिस ने गुरूग्राम में गिरोह को पकड़ा। उसके बाद जयपुर पुलिस इस केस में लगी। अब पुलिस की ओर से लगातार इस मामले की जांच की जा रही है। ऑर्गन ट्रांसप्लांट मामले में अब तक 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Hindi News/ Jaipur / जयपुर में फर्जी तरीके से निकाले गए लोगों के अंग, फंस गए ये डॉक्टर्स….

ट्रेंडिंग वीडियो