scriptRajasthan News : राजस्थान नहीं, अब गुजरात में ‘मोदी V/S गहलोत’, दिलचस्प रहेगा मुकाबला! | PM Narendra Modi and Rajasthan Ex CM Ashok Gehlot Lok Sabha Election Campaign in Gujarat | Patrika News
जयपुर

Rajasthan News : राजस्थान नहीं, अब गुजरात में ‘मोदी V/S गहलोत’, दिलचस्प रहेगा मुकाबला!

पूर्व में राजस्थान के कई कार्यक्रमों में मोदी और गहलोत का सामना वर्चुअल माध्यमों से लेकर सार्वजनिक मंच तक में हो चुका है, जिसमें दोनों नेता सीधे तौर पर या इशारों ही इशारों से एक-दूसरे पर ‘बयानी निशाना’ साध चुके हैं।

जयपुरMay 02, 2024 / 02:01 pm

Nakul Devarshi

modi gehlot
जयपुर। राजस्थान में दो चरणों में लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं। लिहाज़ा प्रदेश के तमाम सीनियर नेता अन्य राज्यों में प्रचार अभियान में शामिल होकर अपनी-अपनी पार्टियों के पक्ष में माहौल बना रहे हैं। इसी क्रम में अब पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी विभिन्न राज्यों में जाकर कांग्रेस पार्टी और पार्टी उम्मीदवारों के लिए वोट अपील कर रहे हैं। पूर्व सीएम गहलोत आज गुरुवार को अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत गुजरात दौरे पर हैं। वे विशेष विमान से जयपुर से अहमदाबाद के लिए सुबह रवाना हुए।

फिर दिखेगा मोदी वर्सेज़ गहलोत

पूर्व सीएम अशोक गहलोत का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘गढ़’ माने जाने वाले गुजरात में दौरा लगा है। दिलचस्प बात ये है कि गहलोत का गुजरात में ऐसे वक्त पर प्रचार कार्यक्रम बना है जब प्रधानमंत्री खुद गुजरात में मौजूद हैं। दोनों नेताओं की मौजूदगी ने गुजरात राज्य की सियासत को फिलहाल के लिए गरमा कर रखा हुआ है। ज़ाहिर है, गुजरात में अब ‘मोदी वर्सेज़ गहलोत’ के बीच एक बार फिर ‘बयानी’ मुकाबला देखने को मिलेगा।

एक-दूसरे पर हमलावर दोनों टॉप लीडर्स

मोदी और गहलोत जैसे टॉप लीडर्स का एक ही राज्य और एक ही दिन में दौरा भले ही संयोगवश बना हो, लेकिन ये तय है कि प्रचार अभियान के दौरान दोनों नेता एक-दूसरे पर और एक-दूसरे की पार्टी पर हमलावर रह सकते हैं।

गुजरात दौरे पर गहलोत

पूर्व सीएम अशोक गहलोत का गुजरात दौरा आज शुरू होगा। जयपुर से अहमदाबाद पहुँचने के बाद वे सबसे पहले गुजरात प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पहुंचेंगे, जहां प्रेस कांफ्रेंस में वे मीडिया से रु-ब-रु होंगे। इसके बाद शाम 7 बजे अहमदाबाद में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

पूर्व सीएम के रात साढ़े 8 बजे गुजरात में रह रहे प्रवासी राजस्थानियों के सम्मेलन में शामिल होने का भी कार्यक्रम है। वे अहमदाबाद में ही रात्रि विश्राम करेंगे और इसके बाद अगले दिन यानी शुक्रवार को मध्य प्रदेश दौरे के लिए रवाना होंगे।

प्रधानमंत्री की आज 4 सभाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 2 मई को गुजरात में एक ही दिन में ताबड़तोड़ चार जनसभाएं कर रहे हैं। आणंद से शुरू हुआ जनसभाओं का सिलसिला सुरेंद्र नगर, जूनागढ़ और जामनगर तक जारी रहेगा।

पहले हो चुका है आमना-सामना

वैसे ये कोई पहली बार नहीं है जब दोनों नेताओं का कुछ यूं आमना-सामना होने जा रहा है। एक ही राज्य में रहते हुए अपनी-अपनी पार्टियों के ये दोनों टॉप लीडर्स कई बार मुखातिब हुए हैं। पूर्व में राजस्थान के कई कार्यक्रमों में मोदी और गहलोत का सामना वर्चुअल माध्यमों से लेकर सार्वजनिक मंच तक में हो चुका है, जिसमें दोनों नेता सीधे तौर पर या इशारों ही इशारों से एक-दूसरे पर ‘बयानी निशाना’ साध चुके हैं।

Home / Jaipur / Rajasthan News : राजस्थान नहीं, अब गुजरात में ‘मोदी V/S गहलोत’, दिलचस्प रहेगा मुकाबला!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो