scriptराजस्थान में यहां शराब की पहरेदारी कर रही पुलिस, जानिए क्यों | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में यहां शराब की पहरेदारी कर रही पुलिस, जानिए क्यों

राजस्थान में यहां पुलिस को शराब की पहरेदारी करनी पड़ रही है। जानिए पूरा मामला।

जयपुरMay 09, 2024 / 11:29 am

Santosh Trivedi

wine
जयपुर/दौलतपुरा। हरमाड़ा थाना पुलिस की ओर से जब्त अवैध शराब का बुधवार को निस्तारण किया जाना था। इसके लिए दौलतपुरा थाना परिसर में बने मालखाना से शराब भी बाहर निकाल ली, लेकिन पूरी जब्त शराब समय पर नहीं निकल पाने के कारण जयपुर से पहुंची आबकारी विभाग की टीम बैरंग लौट गई। अब गुरुवार को आबकारी विभाग की टीम, पुलिस की मौजूदगी में शराब का निस्तारण करेगी। इधर, मालखाना से बाहर निकाली गई शराब खुले में पड़ी होने के कारण पुलिसकर्मियों को इसकी रातभर चौकीदार करनी पड़ी।
जानकारी के अनुसार हरमाड़ा पुलिस थाना के अन्तर्गत दौलतपुरा पुलिस चौकी आती थी। इस क्षेत्र में हरमाड़ा थाना और चौकी पुलिस की ओर से अवैध रूप से बेची जाने वाली शराब को जब्त किया गया था। कुछ साल पहले राज्य सरकार ने दौलतपुरा पुलिस चौकी को क्रमोन्नति करके पुलिस थाना बना दिया था, लेकिन पूर्व में जब्त शराब यहीं के मालखाना में रखी हुई थी, जिसका निस्तारण बुधवार को किया जाना था।
इसके लिए हरमाड़ा थाना पुलिस सुबह 6 बजे दौलतपुरा थाना पहुंच गई थी और दौलतपुरा थाने के माल खाने से शराब निकालकर दौलतपुरा थाने के सामने रखना शुरू किया था, लेकिन करीब 2400 शराब की पेटियां 20 मजदूरों ने सुबह 6 से शाम 5 बजे तक बाहर निकाली। इस बीच दोपहर 3 बजे जयपुर से पहुंचे आबकारी विभाग के अधिकारियों ने पूरी शराब नहीं निकल पाने के कारण गुरुवार को शराब निस्तारण (नष्ट) करने को कहा और के लिए कहकर लौट गए। ऐसे में यह शराब का ढेर हरमाड़ा थाना पुलिस के लिए गले की फांस बन गया। हरमाड़ा थाना पुलिस के एएसआई सोनू ने बताया कि निकाली गई शराब निस्तारण गुरुवार को किया जाएगा।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान में यहां शराब की पहरेदारी कर रही पुलिस, जानिए क्यों

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो