scriptWeather Update: आफत बनकर बरसी बारिश, गुजरात में 17 लोगों की मौत, राजस्थान में भी इतने लोगों की जानें गई | Rain became a disaster in Gujarat and Rajasthan, so far 19 people have died, more than 100 cattle have been killed. | Patrika News
जयपुर

Weather Update: आफत बनकर बरसी बारिश, गुजरात में 17 लोगों की मौत, राजस्थान में भी इतने लोगों की जानें गई

Weather Update in Rajasthan : वहीं जिले के शिव इलाके में बिजली गिरने से 90 से ज्यादा मवेशियों ने दम तोड़ दिया। इलाके में ही स्थित इंदिरा कॉलोनी में मकान की छत पर बिजली गिरने से बेहद नुकसान हुआ है।

जयपुरNov 27, 2023 / 08:16 am

JAYANT SHARMA

weather_photo_2023-11-27_08-11-59.jpg

demo picture

Weather Update in Rajasthan:गुजरात और राजस्थान में मावठ की बारिश ने कोहराम मचा दिया है। गुजरात के अलग अलग इलाकों में बारिश जनित हादसों के चलते 17 लोगों की जान जा चुकी है। केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने इन हादसों में मारे गए लोगों के प्रति संवदेना व्यक्त की है। इसी के साथ राजस्थान में भी बारिश के चलते भारी नुकसान हुआ है।
कई जिलों में ओले गिरने के कारण नुकसान हुआ है और कई जगहों पर बारिश के साथ ही बिजली गिरने और अन्य तरह से हादसे होने के कारण अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है । राजस्थान में नया पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होने के कारण मौसम बदला है और आज का दिन भी बेहद अहम रहने वाला है। कल दोपहर बाद से बारिश की गतिविधियों पर ब्रेक लग जाएगा और उसके बाद सर्दी रफ्तार पकड़ लेगी।

राजस्थान में बारिश के चलते बिजली गिरने से 90 से ज्यादा मवेशियों की जानें चली गईं। इनमें बकरियां, भेड़ और अन्य मवेशी शामिल है। इसके अलावा जालोर जिले के सायला इलाके में स्थित डाबली क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने के कारण एक युवती की मौत हो गई। वहीं बाड़मेर जिले में भी बाखासर थाना इलाके में स्थित मूलानी गांव में बिजली गिरने से पिता और पुत्र उसकी चपेट में आ गए। बारह साल के बेटे मुस्ताक की मौत हो गई, पिता को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं जिले के शिव इलाके में बिजली गिरने से 90 से ज्यादा मवेशियों ने दम तोड़ दिया। इलाके में ही स्थित इंदिरा कॉलोनी में मकान की छत पर बिजली गिरने से बेहद नुकसान हुआ है।

Home / Jaipur / Weather Update: आफत बनकर बरसी बारिश, गुजरात में 17 लोगों की मौत, राजस्थान में भी इतने लोगों की जानें गई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो