scriptRajasthan Election 2023 : कांग्रेस उम्मीदवारों का चयन ऐनवक्त पर अटका, सामने आई ये बड़ी वजह | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Election 2023 : कांग्रेस उम्मीदवारों का चयन ऐनवक्त पर अटका, सामने आई ये बड़ी वजह

Rajasthan Assembly Election 2023 : विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी चयन को लेकर कई दिन से राजस्थान कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक नहीं हो पा रही है।

जयपुरOct 09, 2023 / 07:31 am

Kirti Verma

photo_6131818096198007474_y.jpg
जयपुर. Rajasthan Assembly Election 2023 : विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी चयन को लेकर कई दिन से राजस्थान कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक नहीं हो पा रही है। पैनल को लेकर बड़े नेताओं के बीच सहमति न बन पाना, इसकी वजह बताई जा रही है। दर्शन पार्टी ने वैसे अभी तक सर्वे के आधार पर ही टिकट देने या नहीं देने का फार्मूला बनाया हुआ है, हालांकि सोमवार को नई दिल्ली में कार्यसमिति की बैठक होने जा रही है। इसमें राजस्थान को लेकर भी मंथन होगा। बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट सहित अन्य सदस्य हिस्सा लेंगे। इस बैठक के बाद उम्मीदवार चयन का काम आगे बढ़ेगा। वहीं रविवार को एआईसीसी ने राजस्थान की 49 सीटों पर पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए हैं, जो जल्द ही काम संभालेंगे।

किसान से मिले सीएम, बोले- यही बीजेपी की हकीकत
जैसलमेर में भाजपा के पोस्टर में जिस किसान के चेहरे का इस्तेमाल किया गया, उसने ‘मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की। इसे लेकर रविवार को गहलोत ने कहा कि जैसलमेर के पोकरण निवासी किसान माधोराम मेरे पास आए थे और कहा कि मैं 200 बीघा जमीन का मालिक हूं, मैंने कभी कर्ज नहीं लिया, न ही मेरी जमीन कुर्क हुई है। भाजपा ने होर्डिंग में मेरी फोटो लगाकर मुझे बदनाम कर दिया। पूरे गांव में मेरी बेइज्जती हो रही है। चाय पीने भी दुकान पर जाता हूं तो दुकान वाला पहले पैसे मांगता है।

यह भी पढ़ें

टिकट से पहले सोशल मीडिया पर ‘शह और मात’, टटोल रहे जनता का मन

गहलोत ने कहा कि किसान बार- बार कह रहा है कि उसके पोस्टर- होर्डिंग्स हटवा दीजिए। गहलोत ने कहा कि यही बीजेपी की हकीकत है जो चुनाव के शुरू में इस तरह के काम कर रही है। भाजपा इसी तरह झूठ को चेहरा बनाएगी और यही माधोराम का चेहरा होगा, जिस पर भाजपा चुनाव लड़ेगी।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Election 2023 : कांग्रेस उम्मीदवारों का चयन ऐनवक्त पर अटका, सामने आई ये बड़ी वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो