scriptRajasthan Assembly Session : एक्शन में ‘भजन सरकार’, विधानसभा सत्र बुलाने की तैयारी, दो दिन का होगा सत्र | Rajasthan Assembly Session Start Soon Protem Speaker Kalicharan Saraf | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Assembly Session : एक्शन में ‘भजन सरकार’, विधानसभा सत्र बुलाने की तैयारी, दो दिन का होगा सत्र

विधानसभा सत्र की तैयारियां शुरू हो गई है। संभवतया बुधवार से सत्र शुरू हो सकता है। यह सत्र दो दिन का हो सकता है। वरिष्ठ विधायक कालीचरण सराफ को राज्यपाल ने प्रोटेम स्पीकरण तय किया है।

जयपुरDec 19, 2023 / 10:57 am

Umesh Sharma

Rajasthan Assembly Session

Rajasthan Assembly Session

विधानसभा सत्र की तैयारियां शुरू हो गई है। संभवतया बुधवार से सत्र शुरू हो सकता है। यह सत्र दो दिन का हो सकता है। वरिष्ठ विधायक कालीचरण सराफ को राज्यपाल ने प्रोटेम स्पीकरण तय किया है। सत्र के दौरान सराफ नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे। साथ ही विधानसभा अध्यक्ष पर भाजपा की ओर से मनोनीत वासुदेव देवनानी का भी चयन किया जाएगा। सत्र की शुरुआत पर राज्यपाल का अभिभाषण होगा। सत्र के लिए फाइल राज्यपाल को भिजवाई जा चुकी है। राज्यपाल ने प्रोटेम स्पीकर के साथ तीन सदस्यीय पैनल भी बनाया है। इसमें वरिष्ठ विधायक दयाराम परमार, प्रताप सिंह सिंघवी और किरोड़ी लाल मीना को शामिल किया गया है।

मंत्रियों के नाम तय, जल्द होगा शपथ ग्रहण
सूत्रों की मानें तो नए मंत्रियों के नाम लगभग तय हो चुके हैं। सीएम भजन लाल शर्मा द्वारा पिछले दिनों दिल्ली दौरे में वरिष्ठ नेताओं के साथ नामों पर सहमति बनाई जा चुकी है। सत्र के बाद नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। इसमें नए चेहरों के साथ कुछ वरिष्ठ विधायकों को भी महत्वपूर्ण पद दिए जाने की संभावना है।

विभाग बनाएंगे 100 दिन का एक्शन प्लान
सीएम ने सोमवार शाम को सभी विभागों के एसीएस और प्रमुख सचिव की बैठक ली थी। जिसमें जीरो टॉलरेंस नीति के साथ काम करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही मोदी सरकार के 25 साल के विजन के अनुसार योजनाएं तैयार करने के निर्देश भी बैठक में सीएम ने दिए। सभी विभाग भाजपा के घोषणा पत्र के अनुसार आगामी 100 दिनों की कार्ययोजना तैयार करेंगे।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Assembly Session : एक्शन में ‘भजन सरकार’, विधानसभा सत्र बुलाने की तैयारी, दो दिन का होगा सत्र

ट्रेंडिंग वीडियो