scriptराजस्थान: गहलोत सरकार के खिलाफ ‘हल्लाबोल’ करने उतर रही भाजपा, जानें पूरा कार्यक्रम | Rajasthan BJP protest against Gehlot Government, full programme | Patrika News
जयपुर

राजस्थान: गहलोत सरकार के खिलाफ ‘हल्लाबोल’ करने उतर रही भाजपा, जानें पूरा कार्यक्रम

प्रदेश भाजपा का सरकार के खिलाफ ‘हल्लाबोल’ कार्यक्रम कल से होगा शुरू, पहले दिन बिजली से जुड़े मुद्दों पर जताया जाएगा विरोध
 

जयपुरAug 27, 2020 / 01:01 pm

Nakul Devarshi

Rajasthan BJP protest against Gehlot Government, full programme
जयपुर।

राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरोध में प्रदेश भाजपा का ‘हल्लाबोल’ शुक्रवार से शुरू होने जा रहा है। इस हल्लाबोल के ज़रिये सरकार को घेरने की कवायद की जायेगी। पार्टी ने सरकार की जनविरोधी नीतियों का विरोध करने के लिए ‘हल्ला बोल’ कार्यक्रम तय किया है।

बिजली मुद्दे से शुरू होगा ‘हल्लाबोल’
बिजली बिल माफी, सरचार्ज बढ़ोतरी सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर 28 अगस्त को भाजपा प्रदेशभर में सोशल मीडिया पर ‘‘हल्ला बोल कार्यक्रम’’ के माध्यम से आंदोलन करेगी। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनिया प्रातः 9.30 बजे सोशल मीडिया के माध्यम से कांग्रेस सरकार के खिलाफ ‘‘हल्ला बोल कार्यक्रम’’ की शुरूआत करेंगे। वहीं प्रदेश के भाजपा सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चों के प्रदेशाध्यक्ष, जिलाध्यक्ष, जिला पदाधिकारी, पूर्व जिला प्रमुख, पूर्व महापौर, पूर्व प्रधान, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष, मोर्चा प्रदेश पदाधिकारी एवं मण्डल अध्यक्ष सोशल मीडिया पर ‘‘हल्ला बोल कार्यक्रम’’ में अपनी भागीदारी निभाएंगे।
संभाग मुख्यालयों पर प्रेस कांफ्रेंस

29 अगस्त को प्रदेशभर के सातों सम्भाग मुख्यालयों पर प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की जायेगी, जिनमें जयपुर में प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर, भरतपुर में प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच, अजमेर में प्रदेश उपाध्यक्ष प्रसन्न चन्द मेहता, जोधपुर में प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा, कोटा में प्रदेश उपाध्यक्ष सी.पी. जोशी, बीकानेर में प्रदेश उपाध्यक्ष माधोराम चौधरी, उदयपुर में प्रदेश उपाध्यक्ष हेमराज मीणा प्रेस काँफ्रेंस को सम्बोधित करेंगे। इस दौरान इनके साथ सांसद, जिलाध्यक्ष उपस्थित रहेंगे एवं शेष अन्य जिलों में प्रदेश पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष एवं सांसद प्रेसवार्ता करेंगे।
पुतला दहन और विरोध-प्रदर्शन

31 अगस्त को प्रातः 11.00 बजे भाजपा प्रदेशभर में सभी मण्डलों में विद्युत विभाग के एक्सईएन, एईएन, जेईएन इनमें से जो भी उपलब्ध होंगे उनको ज्ञापन देकर सरकार का पुतला दहन एवं धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया जायेगा।
उपखंड अधिकारी दफ्तरों पर हल्लाबोल
प्रदेश में बढ़ते अपराध, महिला उत्पीड़न, दलित उत्पीड़न, एसटी उत्पीड़न, दलित महिला उत्पीड़न, डकैती, दुष्कर्म, हत्या, लूटपाट, चोरी, टिड्डियों से हुए फसलों के नुकसान, बिजली के बिलों में बढ़ोतरी से आमजन एवं किसान परेशान, किसानों को ऋण नहीं मिलना, राशन वितरण में अनियमितताएं, लम्बित भर्तियाँ, बेरोजगारी भर्ती, गौशालाओं के अनुदान, ग्राम पंचायतों की 3 किश्तें अभी तक नहीं मिलना, कोरोना का कु-प्रबंधन व अव्यवस्थाएं एवं 22 जिलों में श्रमिकों के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार योजना में लापरवाही सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर 02 सितम्बर को उपखण्ड अधिकारी कार्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन किया जायेगा।
कलक्टरों को दिए जायेंगे ज्ञापन

04 सितम्बर को जिला कलेक्टर को जिलाध्यक्ष, सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक एवं वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदेश के विभिन्न जनहित के मुद्दों को लेकर ज्ञापन दिया जायेगा। प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच, प्रदेश मुख्य प्रवक्ता एवं विधायक रामलाल शर्मा इस धरने-प्रदर्शन एवं ज्ञापन के कार्यक्रम से सम्बन्धित समन्वय की व्यवस्था देखेंगे।
जारी रहेगा सडकों पर ‘हल्लाबोल’
भाजपा नेताओं का कहना है कि तीन दिन के तय कार्यक्रम के बाद भी सडकों पर सरकार का विरोध प्रदर्शित करने का सिलसिला जारी रहेगा। आने वाले दिनों में बूथ स्तर तक विरोध दर्ज कराने के साथ ही आम जनता को सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ जानकारी दी जाएगी।
लम्बे ब्रेक के बाद भाजपा का विरोध-प्रदर्शन

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमणकाल की वजह से प्रदेश भाजपा सरकार को विभिन्न मुद्दों पर घेरने के लिए सड़क पर उतरकर विरोध ज़ाहिर नहीं कर सकी है। सोशल मीडिया या नेताओं की बयानबाजी ही सरकार का विरोध जताने का ज़रिये बनी हुई थीं।
वहीं विधानसभा सत्र के दौरान भी भाजपा नेताओं ने सरकार को घेरने की रणनीति को अंजाम देने की कोशिश की। लेकिन अल्प सत्र होने और सत्तापक्ष-विपक्ष के बीच गतिरोध बनने के कारण भी सदन में कई मुद्दे नहीं उठ सके।

Home / Jaipur / राजस्थान: गहलोत सरकार के खिलाफ ‘हल्लाबोल’ करने उतर रही भाजपा, जानें पूरा कार्यक्रम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो