scriptRajasthan Politics: बजट से पहले वसुंधरा राजे से मिले सीएम भजनलाल, जानें एक घंटे तक चली मंत्रणा के क्या मायने? | Rajasthan Politics: CM Bhajanlal meet Vasundhara Raje before the budget | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Politics: बजट से पहले वसुंधरा राजे से मिले सीएम भजनलाल, जानें एक घंटे तक चली मंत्रणा के क्या मायने?

CM Bhajanlal meet Vasundhara Raje : बजट से पहले भजनलाल और राजे की मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे है। उपचुनाव और प्रदेश कार्यसमिति की बैठक भी केंद्र में रहे।

जयपुरJul 08, 2024 / 07:34 am

Anil Prajapat

CM Bhajanlal meet Vasundhara Raje
Rajasthan Politics: जयपुर। मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा की रविवार को वसुंधरा राजे से मुलाकात हुई। इस मुलाक़ात को लेकर कोई भी जानकारी दोनों पक्षों की ओर से नहीं दी गई, लेकिन सूत्रों के अनुसार मुलाकात में आगामी बजट सत्र को लेकर चर्चा हुई। बता दें कि छह महीने में ये दूसरी बार है, जब सीएम भजनलाल ने राजे के आवास पर पहुंचकर मुलाकात की है। इससे पहले सीएम भजनलाल शर्मा ने 26 जनवरी को राजे से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की थी।
सीएम भजनलाल रविवार को वसुंधरा राजे के 13, सिविल लाइंस आवास पर पहुंचे। जहां पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और वसुंधरा राजे के बीच एक घंटे तक मंत्रणा चली। बजट से पहले भजनलाल और राजे की मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे है। उपचुनाव और प्रदेश कार्यसमिति की बैठक भी केंद्र में रहे। इस मुलाकात को संभावित मंत्रिमंडल फेरबदल से भी जोड़ कर देखा का रहा है।

दोनों नेताओं के बीच बजट पर हुई चर्चा

भजनलाल सरकार अपना पहला पूर्ण बजट 10 जुलाई को पेश करने जा रही है। लेकिन, इससे पहले भजनलाल ने राजे के घर पर जाकर मुलाकात की। वसुंधरा राजे राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री रही हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि भजनलाल शर्मा ने राजे से बजट पर चर्चा की होगी।

राजस्थान में होने वाले उपचुनाव पर भी मंत्रणा

सियासी गलियारों में चर्चा है कि लोकसभा चुनाव में वसुंधरा राजे की अलग राह से बीजेपी को काफी नुकसान हुआ। अब राजस्थान में 5 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। ऐसे में भजनलाल शर्मा इस बार सबको साथ लेने की कवायद में जुटे हैं। उपचुनाव में जीत हासिल करना भजनलाल शर्मा के लिए अग्नि परीक्षा से कम नहीं है। सीएम भजनलाल शर्मा उपचुनाव में किसी तरह की चूक नहीं चाहते हैं। माना जा रहा है कि उपचुनाव को लेकर भी दोनों नेताओं की बीच मुलाकात हुई होगी।

क्या दू​री मिटाने की कवायद?

सियासी गलियारों में यह भी चर्चा है कि वसुंधरा राजे काफी समय से सत्ता और संगठन से दूरी बनाए हुए है। ऐसे में सीएम भजनलाल बजट और उपचुनाव से पहले दूरियां मिटाने की कवायत में जुटे हुए है। यही वजह है कि सीएम भजनलाल 6 महीने में दूसरी बार मुलाकात के लिए वसुंधरा राजे के आवास पर पहुंचे। बता दें कि भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक 13 जुलाई को होनी है। जिसमें सभी जिलाध्यक्षों और प्रदेश पदाधिकारी शामिल होंगे। इस मीटिंग से पहले खुद सीएम सत्ता और संगठन से दूर रहने वाले नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Politics: बजट से पहले वसुंधरा राजे से मिले सीएम भजनलाल, जानें एक घंटे तक चली मंत्रणा के क्या मायने?

ट्रेंडिंग वीडियो