script‘छपाक’ पर गर्माया सदन, अध्यक्ष ने रोका लगाई फटकार, नाराज भाजपा विधायकों ने नारेबाजी कर किया बॉयकाट | Rajasthan vidhansabha question hour chapak movie controversy bjp mla | Patrika News
जयपुर

‘छपाक’ पर गर्माया सदन, अध्यक्ष ने रोका लगाई फटकार, नाराज भाजपा विधायकों ने नारेबाजी कर किया बॉयकाट

भाजपा विधायकों ने छपाक को टैक्स फ्री करने का मामला उठाया, अध्यक्ष ने कहा, विषय से अलग पूरक प्रश्न नहीं पूछ सकते, हंगामा, विपक्षी सदस्यों ने की वैल में नारेबाजी
 

जयपुरFeb 11, 2020 / 03:53 pm

pushpendra shekhawat

a3.jpg
विकास जैन / जयपुर। राजस्थान विधानसभा ( Rajasthan Vidhansabha ) में मंगलवार को प्रश्नकाल शुरू होने के साथ ही हंगामा शुरू हो गया। भाजपा विधायक शंकर सिंह रावत ने छपाक फिल्म को लेकर पूरक प्रश्न किया, इस पर अध्यक्ष सी.पी. जोशी ( CP Joshi ) ने उन्हें रोका। जोशी ने कहा कि विधायक विषय से हटकर प्रश्न नहीं पूछ सकते। नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ( Gulab Chand Kataria ), उप नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ( Rajendra Rathore ) सहित अन्य भाजपा विधायक इसे विषय आधारित ही बताते हुए बोलने लगे। इसके बाद अध्यक्ष जोशी ने सभी को फटकार लगाते हुए विषय पर ही बोलने के निर्देश दिए। मामला शांत नहीं हुआ और भाजपा विधायक नारेबाजी करते हुए वैल में आ गए। कुछ ही देर में भाजपा विधायकों ने प्रश्नकॉल का बॉयकाट कर दिया।
भाजपा विधायकों के प्रश्नकॉल का बॉयकाट करने के बाद अध्यक्ष जोशी खुद ही प्रश्नकर्ता की भूमिका में नजर आए। उन्होंने विपक्षी विधायकों की तरफ से मंत्रियों से सवाल किए। जोशी ने मूल प्रश्नों के साथ पूरक प्रश्नों के माध्यम से भी मंत्रियों से जवाब मांगे। कई विधायकों को उन्होंने इस दौरान पूरक प्रश्न पूछने की भी छूट भी दी। जाोशी ने विधायक मीना कंवर, किरण माहेश्वरी, गुलाबचंद कटारिया, रामलाल शर्मा ज्ञानचंद पारख व फूल सिंह मीणा की तरफ से विभिन्न मंत्रियों से प्रश्न पूछे।
शेरगढ़ विधायक मीना कंवर सदन में मौजूद नहीं थी, लेकिन अध्यक्ष ने शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ( Govind Singh Dotasara ) से उनका सवाल पूछा और चार अन्य विधायकों को भी पूरक प्रश्न करने की अनुमति दी। जोशी ने राजसमंद जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के आवेदन सत्यापन को लेकर उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) से कई सवाल किए। जोशी ने किरण माहेश्वरी की तरफ से प्रश्न पूछा। जलदाय मंत्री बीडी कल्ला से उन्होंने गुलाबचंद कटारिया की तरफ से सवाल किया। इस दौरान जोशी ने कहा कि प्रश्नकाल के दौरान उनका विशेषाधिकार है कि वे प्रश्न पूछ सकते हैं।

Home / Jaipur / ‘छपाक’ पर गर्माया सदन, अध्यक्ष ने रोका लगाई फटकार, नाराज भाजपा विधायकों ने नारेबाजी कर किया बॉयकाट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो