scriptआज ही पश्चिमी विक्षोभ का रहेगा असर बरकरार, बदलेगा मौसम का मिजाज | rajasthan weather forecast 24 march 2021 | Patrika News
जयपुर

आज ही पश्चिमी विक्षोभ का रहेगा असर बरकरार, बदलेगा मौसम का मिजाज

पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते राजस्थान समेत प्रदेशभर में पूरी तरह से मौसम का मिजाज बदल गया है।

जयपुरMar 24, 2021 / 12:22 pm

santosh

ole_gire.jpg

जयपुर। पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते राजस्थान समेत प्रदेशभर में पूरी तरह से मौसम का मिजाज बदल गया है। बीते दिन बारिश और ओलावृष्टि के बाद गर्मी से प्रदेशवासियों को राहत मिली है। इसके साथ ही तापमान में भी मामूली गिरावट हुई है।

16 जिलों में के लिए बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक हिंडौन में 2, सवाईमाधोपुर, नरेना, धौलपुर, विराटनगर, अराई, मंडावर, भिनाय सहित अन्य जगहों पर दो —दो एमएम, परबरतसर में पांच, भादरा और डेगाना में दो एमएम बारिश दर्ज की गई। प्रदेश में आज दोपहर बाद पूर्वी राजस्थान के 16 जिलों में मेघगर्जन के साथ अचानक 40 से 50 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ ही आरेंज अलर्ट जारी किया है।

प्रमुख जगहों का तापमान
प्रदेश में बीती रात मंगलवार को माउंटआबू का पारा 9.4 डिग्री, जयपुर का पारा चार डिग्री कम होकर 17.4, भीलवाडा का 15.4,सीकर का 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं दिन के पारे में भी तीन डिग्री की गिरावट सभी जगह पर देखने को मिली। दिन का अधिकतम पारा फलौदी का 37.2, करौली का 36.5, कोटा का 36.8, भरतपुर का 35.5, धौलपुर का 33.6, भीलवाडा का 35.5, वनस्थली का 35.8 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया।

Home / Jaipur / आज ही पश्चिमी विक्षोभ का रहेगा असर बरकरार, बदलेगा मौसम का मिजाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो