scriptRajasthan Rain Alert: आगामी 24 घंटे में राजस्थान के इन जिलों में भारी बारिश होने की प्रबल संभावना | rajasthan weather today, Rajasthan Weather Update, rajasthan rain alert | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Rain Alert: आगामी 24 घंटे में राजस्थान के इन जिलों में भारी बारिश होने की प्रबल संभावना

Rajasthan Rain Alert: मौसम विभाग ने आगामी चौबीस घंटे में राजस्थान के 3 जिलों में मध्यम से लेकर भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है।

जयपुरAug 11, 2022 / 09:04 am

Santosh Trivedi

rajasthan_weather_today_rajasthan_weather_update.jpg

Rajasthan Rain Alert: राजस्थान में श्रावण मास के बाद भाद्रपद मास में भी मानसून की बारिश का दौर जारी रहेगा। इधर राजधानी जयपुर में बुधवार को तेज गर्मी और उमस से आमजन परेशान रहे। जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक राजधानी जयपुर में गुरूवार को दोपहर बाद हल्की बारिश होने के आसार हैं। ऐसे में रक्षाबंधन के पर्व पर आमजन को गर्मी और उमस से थोड़ी राहत मिलने के आसार हैं। इससे पूर्व राजधानी में सुबह से बादलों की आवाजाही रही। जयपुर मौसम विभाग के मुताबिक अगले सप्ताह भी मानसूनी गति‍व‍िध‍ियों के जारी रहने का अनुमान है।

अगले सप्ताह भी मेघ बरसने के आसार:
मौसम केंद्र जयपुर के प्रभारी आरएस शर्मा ने बताया कि नए कम दबाव का क्षेत्र सौराष्ट्र और आसपास के लगने वाले अरब सागर की खाड़ी पर स्थित है। इसके अगले 48 घंटों में और तीव्र होकर पश्चिम दिशा की तरफ आगे बढ़ने की संभावना है। इससे राज्य में आगामी एक सप्ताह के दौरान मानसून की सक्रियता बनी रहेगी। शुक्रवार को बारिश की गतिविधियों में और बढ़ोतरी होगी तथा अधिकांश स्थानों पर हल्की, मध्यम और भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है। आगामी चौबीस घंटे में राज्‍य के बारां, झालावाड़ व कोटा में मध्यम से लेकर भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है।

यहां बन चुके बाढ़ के हालात:
गौरतलब है कि राजस्थान में इस बार रिकॉर्ड तोड़ बारिश हो रही है। श्रीगंगानगर में जुलाई माह में ही पूरे सीजन की बारिश का कोटा पूरा हो गया है। भारी बारिश के कारण राजस्थान के कई शहर बाढ़ के मुहाने तक पहुंच गए। इनमें जोधपुर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और कोटा में भारी बारिश के कारण एक-एक बार हालात बिगड़ चुके हैं।

https://youtu.be/OIbQjvSekYw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो