scriptराजस्थान में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत | rajasthan weather update | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत

– कल से पांच संभाग में बारिश के आसार

जयपुरJun 05, 2024 / 02:38 pm

MOHIT SHARMA

जयपुर. राजस्थान में बीते 24 घंटों में एक बार फिर से कई जिलों में दिन के पारे में उछाल दर्ज किया गया है। दिन का पारा फिर से पारा सामान्य से अधिक दर्ज हुआ है। प्रदेश में अगले सप्ताह से प्री मानसून गतिविधियां शुरू होने की संभावना है। उससे पहले दिन के तापमान में बढ़ोतरी ने फिर से मौसम में गर्माहट बढ़ा दी है।
हालांकि मौसम केंद्र ने कल से अगले तीन चार दिनों तक पांच संभागों में बारिश होने व मौसम के मिजाज में बदलाव के संकेत दिए हैं। बीते 24 घंटे में शुष्क मौसम ने फिर से प्रदेशवासियों को गर्मी से पस्त कर दिया है। बीकानेर और जयपुर संभाग में फिर से लू का असर जारी रहा। वहीं आज भी कई जिलों में धूप की तपिश बढऩे पर मौसम का मिजाज शुष्क रहने की संभावना है।
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार पूर्वोत्तर इलाकों में विक्षोभ के असर से निम्न दबाव क्षेत्र बनने पर जयपुर, अजमेर, भरतपुर, कोटा, बीकानेर और जोधपुर संभाग में कहीं कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। अगले 24 घंटे में झालावाड़, बूंदी, सवाई माधोपुर, कोटा, बारां जिलों में तेज गति से सतही हवाएं चलने और कहीं कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बौछारें गिरने की संभावना है।
करौली 33.1 और श्रीगंगानगर और कोटा जिले में बीती रात सर्वाधिक 33 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ। जयपुर में बीती रात पारा आंशिक गिरावट के साथ 31.2 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि जैसलमेर 27 और बाडमेर में न्यूनतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस रहा।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत

ट्रेंडिंग वीडियो