scriptWeather Update : मौसम विभाग का डबल अलर्ट, कुछ ही देर में इन जिलों में चलेगी तेज आंधी, मेघगर्जन के साथ होगी बारिश | Rajasthan Weather Update Orange and yellow alert Of IMD rain with thunder due to western Disturbance in next 3 hours aaj ka mausam | Patrika News
जयपुर

Weather Update : मौसम विभाग का डबल अलर्ट, कुछ ही देर में इन जिलों में चलेगी तेज आंधी, मेघगर्जन के साथ होगी बारिश

प्रदेश में पिछले दिनों लू और भीषण गर्मी से तपे प्रदेश को आंधी-बारिश और ओले गिरने से राहत मिली है। मौसम केन्द्र के अनुसार बीते 24 घंटे मेें सर्वाधिक बारिश उदयपुर के गोगुंदा में तीन इंच दर्ज की गई है।

जयपुरMay 12, 2024 / 07:21 am

Kirti Verma

Weather Update : प्रदेश में पिछले दिनों लू और भीषण गर्मी से तपे प्रदेश को आंधी-बारिश और ओले गिरने से राहत मिली है। मौसम केन्द्र के अनुसार बीते 24 घंटे मेें सर्वाधिक बारिश उदयपुर के गोगुंदा में तीन इंच दर्ज की गई है। बीकानेर, जयपुर, अजमेर, भरतपुर, कोटा और जोधपुर संभाग में भी आंधी-बारिश का दौर चला। जोधपुर के लोहावट कस्बे में बारिश के साथ ओले गिरे। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली।
ऑरेंज अलर्ट
इसी बीच मौसम केंद्र ने रविवार को तीन घंटे का डबल अलर्ट जारी किया है। ये अलर्ट 9 :15 बजे तक के लिए है। विभाग का कहना है कि अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली जिलों और आसपास के क्षेत्रों में में कहीं-कहीं पर धूल भरी आंधी, ओलावृष्टि ,तेज सतही हवाओं (40-50 किमी प्रति घंटे) / मेघगर्जन व आकाशीय बिजली के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच बिजली संकट, भजनलाल सरकार के अफसरों की आई आफत

येलो अलर्ट
वहीं बारां, जयपुर, दौसा, हनुमानगढ़ जिलों और आसपास के क्षेत्रों में में कहीं-कहीं पर धूल भरी आंधी तेज सतही हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) मेघगर्जन व आकाशीय बिजली के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है।
मौसम केन्द्र के अनुसार आंधी बारिश की गतिविधियां 12-14 मई को भी जारी रहने की संभावना है। इसके प्रभाव से अधिकांश भागों में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस से नीचे रिकॉर्ड किया जाएगा। शनिवार को अधिकतर शहरों का तापमान 41 डिग्री से कम दर्ज किया गया।

Hindi News/ Jaipur / Weather Update : मौसम विभाग का डबल अलर्ट, कुछ ही देर में इन जिलों में चलेगी तेज आंधी, मेघगर्जन के साथ होगी बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो