scriptकोरोना के कारण राज्यसभा चुनाव स्थगित, राजस्थान में राजनीतिक दलों ने ली राहत की सांस | Rajya Sabha elections postponed over coronavirus lockdown | Patrika News
जयपुर

कोरोना के कारण राज्यसभा चुनाव स्थगित, राजस्थान में राजनीतिक दलों ने ली राहत की सांस

कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए केंद्रीय चुनाव आयोग ने 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव स्थगित कर दिए हैं।

जयपुरMar 24, 2020 / 02:49 pm

santosh

bjp congress

election commission

जयपुर। कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए केंद्रीय चुनाव आयोग ने 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव स्थगित कर दिए हैं।आयोग ने इस बारे में मंगलवार को आदेश जारी किए। आयोग ने इसके लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से कोरोना वायरस को महामारी घोषित करने का दिया हवाला दिया है।

अब चुनाव की नई तारीख स्थिति की समीक्षा कर बाद में घोषित की जाएगी। आपको बता दे कि 26 मार्च को 7 राज्यों की 18 राज्यसभा सीटों पर मतदान होना था। राजस्थान में तीन सीटों पर चुनाव थे। कांग्रेस ने इसके लिए कांग्रेस नेता के सी वेणुगोपाल और नीरज डांगी को टिकट दिया था, जबकि भाजपा ने राजेन्द्र गहलोत और ओंकार सिंह लखावत को उम्मीदवार बनाया है।

विधायकों की संख्या बल को देखते हुए कांग्रेस के 2 और भाजपा के एक उम्मीदवार की जीत लगभग तय है। वैसे भाजपा ने दूसरी सीट पर ओंकार सिंह लखावत को उम्मीदवार बनाकर एक दांव खेला है, लेकिन उनकी जीत के लिए 26 अतिरिक्त वोट की जरूरत हैं और उसके लिए निर्दलीय के साथ साथ कांग्रेस में क्रोस वोटिंग जरूरी है जो बड़ी मुश्किल है।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) सांसद हनुमान बेनीवाल ने चुनाव स्थगित करने के लिए जोरदार आवाज उठाई थी तथा राज्य की कांग्रेस सरकार के पयर्टन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने भी कोरोना वायरस का डर बताते हुए राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान नहीं करने की बात उजागर की थी। अब चुनाव स्थगित होने से राजस्थान में राजनीतिक दलों ने राहत की सांस ली है।

Home / Jaipur / कोरोना के कारण राज्यसभा चुनाव स्थगित, राजस्थान में राजनीतिक दलों ने ली राहत की सांस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो