scriptराजस्थान में भीषण गर्मी का दौर जारी, सीएम भजनलाल शर्मा लेंगे आज बड़ी बैठक | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में भीषण गर्मी का दौर जारी, सीएम भजनलाल शर्मा लेंगे आज बड़ी बैठक

भीषण गर्मी को लेकर सीएम भजनलाल शर्मा आज बैठक लेंगे।

जयपुरMay 31, 2024 / 11:57 am

Manish Chaturvedi

जयपुर। भीषण गर्मी को लेकर सीएम भजनलाल शर्मा आज बैठक लेंगे। जिसमें गर्मी में बिजली, पानी आदि व्यवस्थाओं को लेकर यह बैठक लेंगे। सचिवालय में पहले यह बैठक आज सुबह 11 बजे होनी थी। लेकिन सीएम भजनलाल शर्मा के मेहंदीपुर बालाजी में जाने की वजह से अब यह बैठक देरी से होगी। वहीं इससे पहले सीएस ने सीएम से पहले अधिकारियों की रिव्यू बैठक ली है। अब सीएम भजनलाल शर्मा बैठक लेंगे। जिसमें मुख्य सचिव सुधांश पंत समेत सभी विभागों के एसीएस और प्रमुख शासन सचिव शामिल होंगे। इस दौरान प्रभारी सचिवों की रिपोर्ट पर चर्चा की जाएगी और प्रदेश के सभी जिलों के लिए बिजली, पानी, चिकित्सा की स्थिति पर मंथन होगा।
इन मुद्दों पर शुरू होगी चर्चा..

हीटवेव के चलते जनता को हो रही परेशानियों पर बैठक में चर्चा होगी और उनका समाधान करने के लिए जरूरी कदम भी उठाने वाले फैसले भी लिए जाएंगे। आज बैठक में ई-फाइलिंग, पौधारोपण, जमीन से जुड़े मामले और जल संरक्षण जैसे मुद्दे भी उठ सकते हैं।
हाई कोर्ट की दखल के बाद हो रही बैठक..

प्रदेश में अब तक हीटवेव के कारण 80 से अधिक लोगों की मौत का दावा किया जा रहा है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने सिर्फ 5 लोगों की गर्मी के कारण मौत की पुष्टि की है। ऐसे में गुरुवार को राजस्थान हाई कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए प्रदेश सरकार को ये निर्देश दिए हैं कि वे गर्मी से मरने वाले लोगों के आश्रितों को समुचित मुआवजा प्रदान करे। इसके साथ ही सबसे व्यवस्थम सड़कों पर पानी से छिड़काव, रेड लाइट पर छाया की व्यवस्था भी करे, ताकि लोगों को कुछ राहत मिल सके।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान में भीषण गर्मी का दौर जारी, सीएम भजनलाल शर्मा लेंगे आज बड़ी बैठक

ट्रेंडिंग वीडियो