scriptतबादलों का पढ़ाई पर दिख रहा असर | Teachers Transfer | Patrika News
जयपुर

तबादलों का पढ़ाई पर दिख रहा असर

बहुत से शिक्षकों ने अभी तक नहीं किया कार्यग्रहण, तबादलों के बाद अब परिवेदना निस्तारण का इंतजार, स्कूलों में पढ़ाई हो रही बाधित, 22 अक्टूबर के बाद हो सकता है निस्तारण, कई जगह लगे दो प्रिंसिपल

जयपुरOct 14, 2019 / 12:33 pm

MOHIT SHARMA

तबादलों का पढ़ाई पर दिख रहा असर

तबादलों का पढ़ाई पर दिख रहा असर

जयपुर। प्रदेश के शिक्षा विभाग में इन दिनों तबादलों को लेकर हलचल मची हुई है। अब शिक्षक परिवेदनाओं के निस्तारण का इंतजार कर रहे हैं। हालात ये हैं कि शिक्षकों ने करीब 10 दिन पहले ही परिवेदना दे दी थी, लेकिन अभी तक उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। विभाग से प्राप्त निर्देशानुसार शिक्षकों ने पहले कार्यग्रहण किया, उसके बाद ही उनकी परिवेदना मान्य हुई। अब परिवेदनाओंं का विभाग में अंबार लगा हुआ है। मंत्री से हरी झंडी मिलने के बाद ही परिवेदनाओं का निस्तारण हो सकेगा। परिवेदना का निस्तारण नहीं होने से बहुत से प्रिंसिपल और व्याख्याताओं ने अभी तक कार्यग्रहण भी नहीं किया है। कहीं पर ये दो—दो भी हो गए हैं। ऐसे में स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है। अब स्कूलों में माध्यावधि अवकाश होना है और उसके बाद दिसम्बर में अदर्धवार्षिक परीक्षाएं होनी हैं। शिक्षकों के तबादले होने के बाद नए स्थान पर कार्यग्रहण नहीं करने से विद्यार्थी और उनके अभिभावक चिंतित हैं।
जानकारी के अनुसार 22 अक्टूबर से परिवेदनाओं के निस्तारण का काम शुरू होगा। परिवेदना निस्तारण के नाम पर एक बार फिर शिक्षा विभाग में तबादलों का दौर शुरू होगा। कई हजार शिक्षकों को एक बार फिर इधर से उधर किया जाएगा। इसे लेकर शिक्षक परेशान हैं।
शिक्षकों ने परिवेदना आनलाइन दी थी। शिक्षकों के तबादले 28 और 29 सितम्बर को हुए थे। इसके बाद तबादलों पर बैन लग गया। उसके बाद भी बैक डेट में तबादले होते रहे। शिक्षकों ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक के आदेशानुसार कार्यग्रहण कर लिया और परिवेदनाएं दीं। अब वे परिवेदना के बाद उनके निस्तारण का इंतजार कर रहे हैं।

Home / Jaipur / तबादलों का पढ़ाई पर दिख रहा असर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो