scriptRajasthan News : कौन हैं ‘तिरंगा गर्ल’? जिसकी ‘डिमांड’ पर कैबिनेट मंत्री को देना पड़ा लिखित आश्वासन | Tiranga Girl Tanzim Merani Muslim community Hijab UCC demand news | Patrika News
जयपुर

Rajasthan News : कौन हैं ‘तिरंगा गर्ल’? जिसकी ‘डिमांड’ पर कैबिनेट मंत्री को देना पड़ा लिखित आश्वासन

Tiranga Girl Tanzim Merani : तंज़ीम मेरानी कुछ महत्वपूर्ण मांगों को लेकर जयपुर में पांच दिन से अनशन पर बैठीं हुईं थीं। सरकार के कैबिनेट मंत्री मदन दिलावर ने उनकी सभी मांगों को मानने का लिखित आश्वासन देकर उनका अनशन ख़त्म करवाया है।

जयपुरFeb 07, 2024 / 02:02 pm

Nakul Devarshi

Tiranga Girl Tanzim Merani Muslim community Hijab UCC demand news

‘तिरंगा गर्ल’ के नाम से पहचान बनाने वाली तंजीम मेरानी एक बार फिर चर्चा में हैं। दरअसल, कुछ मांगों को लेकर चल रहे उनके अनशन को राज्य की भजनलाल शर्मा सरकार के कैबिनेट मंत्री मदन दिलावर ने आश्वासन देकर मंगलवार को ख़त्म करवा दिया। हैरानी इस बात की भी कि उनकी मांग पूरी करवाने का आश्वासन मंत्री जी ने सिर्फ मौखिक रूप से ही नहीं दिया, बल्कि इसे लेकर बाकायदा एक लिखित आश्वासन दिया गया है।

‘अचानक’ दिल्ली में क्यों जुटे हैं राजस्थान के CM भजन लाल शर्मा और सभी राज्यसभा-लोकसभा सांसद?


तंजीम कहती हैं कि उन्हें सामाजिक बुराइयों को दूर करने की मुहीम चलाने के लिए कई बार विरोध का सामना करना पड़ा। यहां तक कि उन्हें तेज़ाब हमले और जान से मारे जाने तक की धमकियां मिल चुकी हैं। समाज के ही कुछ संगठनों ने उनके खिलाफ फतवा तक जारी किया है।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan News : कौन हैं ‘तिरंगा गर्ल’? जिसकी ‘डिमांड’ पर कैबिनेट मंत्री को देना पड़ा लिखित आश्वासन

ट्रेंडिंग वीडियो