scriptबकायादार सेल्समैनों पर दर्ज कराओ मामला | MP Government | Patrika News
राजगढ़

बकायादार सेल्समैनों पर दर्ज कराओ मामला

सीसीबी से जुड़ी सहकारी समिति और पीडीएस के कर्मचारियों की एक बैठक मंगलवार को जिला सहकारी बैंक की शाखा में आयोजित की गई। इसमें

राजगढ़Jan 03, 2017 / 11:03 pm

Ram kailash napit


राजगढ़ .
सीसीबी से जुड़ी सहकारी समिति और पीडीएस के कर्मचारियों की एक बैठक मंगलवार को जिला सहकारी बैंक की शाखा में आयोजित की गई। इसमें सीसीबी के महाप्रबंधक विशेष श्रीवास्तव मौजूद थे। यहां राशन वितरण को लेकर उन्होंने कई तरह के सुझाव और निर्देश दिए।

वहीं लंबे समय से बैंक में डिफाल्टर के रूप में मौजूद सेल्समैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश समिति प्रबंधक को दिए। कालीपीठ संस्था के अधिकांश सेल्समैनों पर करीब 18 लाख रुपए बकाया चल रहा है। जिसको लेकर कई बार पत्र जारी किए गए, लेकिन अभी तक कोई प्रकरण दर्ज नहीं हुआ। ऐसे में महाप्रबंधक ने खुद भी एसपी से चर्चा करने का कहा। ऐसे में समिति प्रबंधकों ने 24 घंटे के अंदर एफआईआर दर्ज कराने का कहा है। ऐसी समितियों में कालीपीठ और चाटूखेड़ा की समितियां शामिल है।

डिफाल्टर की चस्पा करो सूची
ऐसे कास्तकार जिनको तीन वर्ष से अधिक हो चुके है और 50 हजार से अधिक का ऋण बकाया है और कई पत्र जारी होने के बावजूद भी कोई जवाब नहीं दे रहे। उनकी सूची संस्था के बाहर चस्पा करते हुए उनके खिलाफ धारा 84 के तहत प्रकरण दर्ज कराया जाए।

जो डिफाल्टर सेल्समैन है और जो कास्तकार ऋण जमा नहीं कर रहे है उनके खिलाफ कार्रवाई हो। ऐसे निर्देश समिति प्रबंधक को दिए गए है। वहीं सेल्समैनों के काम के आधार पर वेतन में भी परिवर्तन होगा।
विशेष श्रीवास्तव, महाप्रबंधक सीसीबी राजगढ़

Home / Rajgarh / बकायादार सेल्समैनों पर दर्ज कराओ मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो