scriptWeahter Update: Heavy Rain Alert In 22 Districts Of Rajasthan | राजस्थान में भारी बारिश होने के आसार , इन 22 जिलों के लिए जारी हुआ ALERT | Patrika News

राजस्थान में भारी बारिश होने के आसार , इन 22 जिलों के लिए जारी हुआ ALERT

अलग-अलग हिस्सों में दो दिन से अच्छी बारिश हो रही है। मौसम केंद्र जयपुुर के अनुसार बुधवार को पुर संभागों में कुछ स्थानों पर अच्छी बारिश होने की संभावना है।

जयपुर

Updated: August 03, 2022 08:49:11 am

राजस्थान में मानसून फिर से सक्रिय होने लग गया है। अलग-अलग हिस्सों में दो दिन से अच्छी बारिश हो रही है। मंगलवार को बाड़मेर, चित्तौड़गढ़, करौली व उदयपुर में अच्छी बारिश हुई। बाड़मेर में महज कुछ घंटे में 69 मिमी पानी बरसा। वहीं चित्तौड़गढ़ में 57.5, करौली में 35.5 व उदयपुर में 16 मिमी बारिश दर्ज की गई। डूंगरपुर, बांसवाडा, जयपुर, जालोर व सिरोही में भी बारिश हुई। जयपुर में दोपहर तीन बजे आसमान में घने बादल छा गए। शहर के कई इलाकों में अच्छी बारिश हुई। जयपुर में बुधवार तड़के अच्छी बरसात हुई ।

Weahter Update: Heavy Rain Alert In 22 Districts Of Rajasthan

तेज बारिश होने की संभावना:
मौसम केंद्र जयपुुर के अनुसार बुधवार को अजमेर, भरतपुर, जयपुर, कोटा व उदयपुर संभागों में कुछ स्थानों पर अच्छी बारिश होने की संभावना है। गुरुवार से प्रदेश में अधिकांश स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। केंद्र ने अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, टोंक, उदयपुर, चूरू में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है।

महुवा में 66 व बांदीकुई में 53 एमएम बारिश:
दौसा जिले के महुवा व बांदीकुई में मंगलवार को झमाझम बारिश हुई। इससे सड़कों पर पानी बह निकला। बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया। युवाओं व बच्चों ने भीगकर आनंद लिया। जल संसाधन विभाग के अनुसार महुवा में 66 एमएम व बांदीकुई में 53 बारिश दर्ज की गई। वहीं दौसा में 5, मंडावर में 7 तथा सिकराय में 3 एमएम बारिश हुई। जिला मुख्यालय पर दोपहर में अचानक बादल छाए तथा कुछ मिनटों के लिए बारिश हुई। इससे पूर्व दिनभर लोगों का उमसभरी गर्मी व तीखी धूप से हाल-बेहाल हो गया।

बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया। वहीं जिले में औसत बारिश 647 एमएम की तुलना में 403 एमएम (62.32 प्रतिशत) हो चुकी है। फिलहाल जिले में अधिकतर बांधों में पानी की आवक के लिए झमाझम बारिश की दरकार है। जिले के सबसे बड़े बांध मोरेल का जलस्तर 13.5 फीट हो गया है। यह बांध अभी करीब 70 प्रतिशत खाली है। वहीं सिनोली में 3.7, झिलमिली 4.9, गेटोलाव 3.2, सिंथोली 1.3, माधोसागर 3.10, जगरामपुरा 2, रामपुरा 3, महेश्वरा 1.12, भांकरी व नामोलाव 4-4, सूरजपुरा 1 व उपरेड़ा बांध में 1.2 फीट जलभराव है। छोटे-बड़े 25 बांध अभी खाली पड़े हैं। जिले के बांधों में कुल क्षमता का अभी तक 14 प्रतिशत ही पानी आया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

Nancy Pelosi in Taiwan: युद्ध के बादल? चीन के 21 लड़ाकू विमान ताइवान के एयरस्पेस में, छह तरफ से घेराबंदीचुनाव से पहले 'रेवड़ी कल्चर' पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई, लग सकती है रोकIND vs WI, 3rd T20: भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराकर सीरीज में 2-1 की बनाई बढ़तCommonwealth Games 2022 Medals Tally: ऑस्ट्रेलिया 79 पदकों के साथ TOP पर, भारत भी टॉप-10 मेंMumbai: संजय राउत के खिलाफ पुलिस ने भी दर्ज किया है मामला, फोन करने वाले की पहचान करने के लिए मांगी ऑडियो रिकॉर्डिंगसरकार का बढ़ा तोहफा, 1 मई से मिलेगा 22 प्रतिशत महंगाई भत्ता, जानिये किसको मिलेगा लाभ, आदेश जारीराजस्थान के इन संभागों में बुधवार को तेज बारिश का अलर्टबिना किसी ट्रैवल हिस्ट्री के दिल्ली में Monkeypox पॉजिटिव मिला शख्स, देश के इन दो राज्यों में लगातार मिल रहे मरीज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.