scriptरात में उछला पारा… मौसम सर्द | weather forcast in rajasthan | Patrika News
जयपुर

रात में उछला पारा… मौसम सर्द

प्रदेश में सुबह शाम में सर्दी का जोर, श्रीगंगानगर जिले में देर रात बरसे मेघ, जयपुर में रात में पारा औसत से ज्यादा दर्ज, विक्षोभ के असर से फिर सर्दी के तीखे तेवर

जयपुरJan 31, 2024 / 11:12 am

anand yadav

weather_alert_1.jpg

Rajasthan Weather : विक्षोभ के असर से फिर सर्दी के तीखे तेवर

जयपुर। प्रदेश में एक दो जिलों को छोड़कर अधिकांश जिलों में रात में पारा सामान्य से 5 डिग्री तक ज्यादा रेकॉर्ड हो रहा है लेकिन सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ के असर से मानों सर्दी फिर से लौटने का अहसास हो रहा है। पूरा उत्तर भारत भी घने कोहरे और शीतलहर की चपेट में है जिसके चलते प्रदेश तक पहुंच रही उत्तरी हवाओं ने भी फिर से सर्दी का अहसास करा दिया है। मौसम केंद्र ने भी आगामी 3 फरवरी तक प्रदेश के उत्तर पूर्व और पश्चिम के कुछ जिलों में बादल छाने और कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने का अंदेशा जताया है।
पारा औसत तापमान से आगे खिसका
प्रदेश में राजधानी जयपुर समेत कई जिलों में बीती रात पारा सामान्य से करीब पांच छह डिग्री तक ज्यादा रेकॉर्ड किया गया। हालांकि अलवर और चित्तौड़ जिलों में रात में पारा सामान्य रहा।
जयपुर में बीती रात पारा 15.2 डिग्री रहा जबकि सीकर 13.6, डबोक 11.4, अजमेर 14..4, भीलवाड़ा 12.4, धौलपुर 11.9, अंता बारां 13.4, डूंगरपुर 13.6, सिरोही 10.2, फतेहपुर 10.7, करौली 11.0, बाड़मेर 16.4, जैसलमेर 15.0, जोधपुर शहर 16.4, बीकानेर 15.4, चूरू 10.5, श्रींगगानगर 10.5 और जालोर में न्यूनतम तापमान 13.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अलवर में बीती रात पारा 7.8 और चित्तौड़ में न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।
श्रीगंगानगर में बारिश से बदला मौसम
बीती रात श्रीगंगानगर जिले के लाधूवाला क्षेत्र में हल्की बारिश से मौसम सर्द रहा। मौसम विभाग ने आज झुंझुनूं, चूरू, अलवर और श्रीगंगानगर जिले के कुछ इलाकों में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का यलो अलर्ट जारी किया है।

Hindi News/ Jaipur / रात में उछला पारा… मौसम सर्द

ट्रेंडिंग वीडियो