scriptगुलाबीनगर में छाया दिल्ली का स्मॉग | weather in rajasthan | Patrika News
जयपुर

गुलाबीनगर में छाया दिल्ली का स्मॉग

राजधानी की आबोहवा भी हुई जहरीलीसुबह शाम में छाए स्मॉग से दृश्यता हुई कमसाइक्लोन ‘महा’के असर से पश्चिमी राजस्थान में हुई बारिश

जयपुरNov 03, 2019 / 09:25 am

anand yadav

Weather Updates : नवंबर-दिसंबर नहीं जनवरी-फरवरी में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने की चौंकाने वाली बात

Weather Updates : नवंबर-दिसंबर नहीं जनवरी-फरवरी में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने की चौंकाने वाली बात

जयपुर। प्रदेश में नवंबर माह की शुरूआत के साथ ही मौसम का मिजाज बदलने लगा है। अरब सागर में सक्रिय साइक्लोन ‘महा’ के असर से प्रदेश में भी मौसम ने पलटा खाया और कोटा,बारां,बूंदी, उदयपुर,चूरू, चित्तौड़,झालावाड़,सिरोही,अलवर और झुंझुनू में हुई बारिश ने सर्दी के तेवर तीखे कर दिए। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार गुजरात व सौराष्ट्र में अगले तीन चार दिन में भारी बारिश होने का अनुमान है। वहीं पश्चिमी और पूर्वी राजस्थान समेमत हरियाणा,चंडीगढ़, दिल्ली,मध्य प्रदेश, और मध्य महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में तेज रफ्तार से धूलभरी हवा चलने और कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही चक्रवात तूफान के असर से अगले सप्ताह 7 — 9 नवंबर तक देश के उत्तर पश्चिमी इलाकों समेत गुजरात में भारी बारिश होने व सर्दी का असर बढ़ने की संभावना है।
बीते 24 घंटे में प्रदेश के उत्तर पूर्व और पश्चिमी इलाकों में तेज रफ्तार से चली सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी। आधा दर्जन से ज्यादा जिलों में तेज बारिश हुई लेकिन ज्यादातर इलाकों में रात में पारा सामान्य से ज्यादा रेकॉर्ड हुआ। दूसरी तरफ राजधानी जयपुर समेत हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर,चूरू जिलों में दिल्ली की ओर से आ रहे स्मॉग ने डेरा डाल रखा है। सुबह शाम में स्मॉग के कारण दृश्यता में गिरावट दर्ज हुई है वहीं स्मॉग ने राजधानी जयपुर की आबोहवा पर भी विपरित असर डाला है। शहर में आज सुबह बादल छाए रहने और सुबह छह बजे शहर का अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है। स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार शहर में अगले 24 घंटे में बादल छाए रहने व तेज रफ्तार से हवा के साथ छितराई बौछारें गिरने की संभावना है।

Home / Jaipur / गुलाबीनगर में छाया दिल्ली का स्मॉग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो