scriptराजस्थान मे 19 हजार करोड़ के वर्क ऑर्डर होंगे जारी, CM भजनलाल शर्मा ने रिपोर्ट तैयार करने के दिए निर्देश | Work orders worth Rs 19 thousand crore will be issued in Rajasthan CM Bhajanlal Sharma gave instructions to prepare the report | Patrika News
जयपुर

राजस्थान मे 19 हजार करोड़ के वर्क ऑर्डर होंगे जारी, CM भजनलाल शर्मा ने रिपोर्ट तैयार करने के दिए निर्देश

JJM ON CM BHAJANLAL SHARMA : मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने रविवार को जेजेएम कार्यों की समीक्षा बैठक ली। जिसमें उन्होंने सर्वे कर रिपोर्ट करने के निर्देश जारी किए।

जयपुरJun 10, 2024 / 11:19 am

Lokendra Sainger

JJM ON CM BHAJANLAL SHARMA : राजस्थान में जलजीवन मिशन (जेजेएम) के तहत जून-जुलाई में 19 हजार करोड़ के कार्यों के लिए वर्क ऑर्डर जारी किए जाएंगे। मिशन के तहत अब तक बनी पानी की टंकियां पेयजल सप्लाई से जुड़ी या नहीं, सर्वे कर रिपोर्ट तैयार की जाएगी। ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल लाइन डालने के दौरान तोड़ी गई सड़कों की जल्द मरम्मत होगी। ये निर्देश मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दिए हैं।
सीएम रविवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में जेजेएम कार्यों की समीक्षा बैठक ले रहे थे। सीएम शर्मा ने कहा कि पुराने कार्यों की समीक्षा कर गड़बड़ी वाले कार्यों को चिह्नित करें, जिससे उन पर सख्त कार्रवाई की जा सके। उन्होंने ट्यूबवेल्स विद्युत कनेक्शन जारी करने के निर्देश दिए । प्रदेश को जेजेएम में अग्रणी राज्यों में शामिल करने के लिए नल कनेक्शन जारी करने में तेजी लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के समय जल जीवन मिशन में अनियमितता हुई।

पानी के स्रोत का पहले किया जाएगा पता

राजस्थान मुख्यमंत्री ने कहा कि ईआरसीपी, ताजेवाला हैड, आईजीएनपी और भूजल पर ध्यान केन्द्रित कर पानी के स्रोतों का निर्धारण किया जाए। बैठक में जलदाय मंत्री कन्हैया लाल चौधरी, मुख्य सचिव सुधांश पंत, एसीएस जल संसाधन अभय कुमार के अलावा कई अधिकारी मौजूद थे।
यह भी पढ़ें

जम्मू-कश्मीर आतंकी हमले में ‘राजस्थान’ के 4 लोगों की मौत, CM भजनलाल ने जताया दुख

सरकार लेगी ऋण

सीएम ने 19 हजार 152 करोड़ रुपए की निविदाओं की कार्रवाई आगामी दिनों में पूरी कर वर्क ऑर्डर जारी करने और 26 हजार 819 करोड़ के 18 पैकेजेज के संबंध में भी निविदा आमंत्रित करने की प्रक्रिया पूरी करने के लिए कहा। हुडको और आरईसी के माध्यम से ऋण लिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Good News: किसान संबल राशि 6000 रुपये से बढ़कर हुई इतनी, सम्मान निधि में होगा इजाफा


यह भी पढ़ें

राजस्थान में KG से PG तक पढ़ाई फ्री! भजनलाल सरकार इस दिन से करने जा रही योजना लागू

पॉलिसी 20 जून तक

मुख्यमंत्री ने कहा कि पाइप पॉलिसी, ओएंडएम पॉलिसी 20 जून तक तैयार की जाएंगी। बीएसआर में आवश्यकता अनुरूप परिवर्तन कर संशोधित पॉलिसी जारी की जाए। उन्होंने काम की गुणवत्ता के आधार पर संवेदकों को नियमित भुगतान करने के निर्देश दिए।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान मे 19 हजार करोड़ के वर्क ऑर्डर होंगे जारी, CM भजनलाल शर्मा ने रिपोर्ट तैयार करने के दिए निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो